Move to Jagran APP

CM Nitish kumar in Muzaffarpur: पंचायत सरकार भवन में बैठे सीएम, अधिकारियों को कहा-कार्य की गुणवत्ता बनी रहे

मुख्यमंत्री ने की अधिकारियों के साथ एईएस प्रभावित इलाके में होने वाले कार्यों को लेकर बैठक। सीएम संग नगर आवास विकास मंत्री सांसद व विधायक ने की पौध रोपण।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 04:56 PM (IST)
CM Nitish kumar in Muzaffarpur: पंचायत सरकार भवन में बैठे सीएम, अधिकारियों को कहा-कार्य की गुणवत्ता बनी रहे
CM Nitish kumar in Muzaffarpur: पंचायत सरकार भवन में बैठे सीएम, अधिकारियों को कहा-कार्य की गुणवत्ता बनी रहे

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) प्रभावित गांव का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पानापुर हवेली पंचायत सरकार भवन में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इससे पहले वे मृत बच्चों के स्वजनों से मिले। विभिन्न योजनाओं के लाभ को लेकर जानकारी ली। 

loksabha election banner

इलाके की बाबत दिए गए निर्देशों के अनुपालन बैठक में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, समाज कल्याण, ग्रामीण विकास, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों के साथ एईएस प्रभावित मुजफ्फरपुर के पांच प्रखंडों में विशेष अभियान के तहत चलाई जानेवाली योजनाओं की अद्यतन स्थिति को जाना। 

नीतीश ने जिले के मुशहरी, बोचहां, मीनापुर, कांटी व मोतीपुर के संबंधित गांवों के प्रभावित परिवारों को दिए गए लाभ की जानकारी ली। राशन कार्ड वितरण, अतिरिक्त आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थापना, पीडि़त परिवार के सदस्यों को जीविका से जोडऩे, शौचालय व प्रधानमंत्री आवास, हर घर नल का जल योजना की समीक्षा की। इस दौरान बारी-बारी से संबंधित विभाग के अधिकारियों से अबतक हुए कार्यों के संबंध में जानने के बाद कहा- कार्य गुणवत्ता कहीं प्रभावित नहीं हो। इसे देखा जाना बेहद जरूरी है। मौके पर सभी संबंधित विभागों के सचिव मौजूद थे।  

जन जीवन हरियाली से, सबके जीवन में आएगी खुशीहाली

 पंचायत सरकार भवन परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संग नगर विकास व आवास मंत्री व सांसद वीणा देवी व कांटी विधायक अशोक चौधरी ने पौधरोपण की। नगर विकास आवास मंत्री ने सीएम के अभियान पर कहा कि जन जीवन हरियाली से सबके जीवन में खुशीहाली आएगी। पहले दक्षिण बिहार में जलस्तर नीचे गिरता था लेकिन अब उतर बिहार में इसका असर दिख रहा है। जलसंचय के लिए चापाकल किनारे सोखता निर्माण, पुराने पोखर व तलाब का जीणोद्धार हो रहा है। मंत्री ने कहा कि शहर व्यवस्थित व सुंदर बनाने अतिक्रमण मुक्त करने, सड़क व नालियों के निर्माण की अपील आम लोगों से की है। 

जल नहीं तो जीवन नही 

वैशाली सांसद वीणा देवी ने कहा कि जल अगर नही रहेगा तो जीवन नहीं बचेगा। सांसद ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने उनके लोकसभा का चयन किया इससे आने वाले दिनों में इस इलाके का विकास होगा। आम लोगों से जल जीवन हरियाली अभियान में सहयोग करने की अपील की। जितने पुराने पोखर-तलाब या कुंआ है उसकी उड़ाही करे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.