मधुबनी/ दरभंगा / समस्तीपुर, जेएनएन। जल-जीवन-हरियाली यात्रा के द्वितीय चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मिथिलांचल (मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर जिले) के दौरे पर आएंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड क्षेत्र के रमापुर महेशपुर गांव में मुख्यमंत्री जल-जीवन-हरियाली के तहत जीर्णोद्धार कराए गए तालाब का निरीक्षण और जीविका समूह द्वारा चलाए जा रहे कस्टम हाइरिंग सेंटर का अवलोकन करेंगे। यहां मात्र बीस मिनट रुकेंगे।

फिर दोपहर 12.45 बजे दरभंगा जिले के बेनीपुर प्रखंड क्षेत्र की तरौनी पंचायत के मुर्ताजापुर गांव के बाराटोला में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत निर्माणाधीन तालाब का भ्रमण और कराए गए पौधारोपण का अवलोकन करते हुए जागरूकता सम्मेलन में शामिल होंगे। जहां जिले की विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन भी करेंगे। यहां के बाद मधुबनी जिले के राजनगर प्रखंड की सिमरी पंचायत में दोपहर 2:45 बजे पहुंचेंगे। यहां सघन पौधारोपण की अकीरा मियावा की पद्धति की प्रदर्शनी देखेंगे।

पंचायत सरकार भवन में टेरेस गार्डेनिंग, मौसम आधारित कृषि संबंधी एवं अन्य विभागों के प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद प्रमंडलस्तरीय समीक्षा बैठक में शामिल होने दरभंगा रवाना हो जाएंगे। दरभंगा समाहरणालय सभागार में शाम पांच बजे सीएम समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें मधुबनी, दरभंगा व समस्तीपुर जिले के पदाधिकारी शामिल होंगे।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस