Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण मतदान में गड़बड़ी फैलाने वालों से निपटेगा एसटीएफ का ‘चीता’ दस्ता

12 मई को होने वाले लोक सभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को सुरक्षा की बनी विशेष रणनीति। एसपी से अपडेट लेकर आइजी ने दिए निर्देश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 05:08 PM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान में गड़बड़ी फैलाने वालों से निपटेगा एसटीएफ का ‘चीता’ दस्ता
शांतिपूर्ण मतदान में गड़बड़ी फैलाने वालों से निपटेगा एसटीएफ का ‘चीता’ दस्ता

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। वैशाली लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर एसटीएफ की 'चीताÓ दस्ता की तैनाती की गई है। शिवहर व वैशाली लोकसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में अद्र्धसैनिक बलों के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं। चुनाव के मद्देनजर क्यूआरटी की संख्या बढ़ाई गई है। एसएसबी की एंंटी नक्सल टीम भी चुनाव के दौरान नक्सल प्रभावित इलाकों में मुस्तैद रहेगी। उक्त बातें जोनल आइजी नैयर हसनैन खान ने कहीं। गुरुवार को वे अपने कार्यालय में 12 मई को होने वाली लोस चुनाव को लेकर एसपी व डीआइजी के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

loksabha election banner

  बैठक में आइजी ने 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर संबंधित जिलों की पुलिस की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। इसके बाद कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। आइजी ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर डीआइजी क्यूआरटी टीम का भी गठन किया गया है। यह जिले के सीमावर्ती इलाकों पर तैनात होंगे। इसके अलावा आइजी रिजर्व भी विधि व्यवस्था के साथ चुनाव में तैनात किए गए हैं। चुनाव के दिन अनावश्यक आने -जाने वालों की रोक रहेगी।

  चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले व शरारती तत्वों की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार की देर रात से 48 घंटों का विशेष ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। इसके तहत जितने भी वारंट लंबित है। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। साथ ही चुनाव के मद्देनजर वैशाली लोकसभा क्षेत्र में अद्र्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च शुरू हो गया है। अद्र्धसैनिक बलों को भी शरारती तत्वों की सूची सौंप दी गई है, ताकि कार्रवाई की जा सके। नक्सल प्रभावित बूथ पर जाने वाले रूटों पर भी विशेष नजर रखा जाएगा।

  आइजी ने कहा कि सभी वरीय पुलिस अधिकारी चुनाव के दिन क्षेत्र में रहेंगे। सबसे संवेदनशील इलाके में ही वरीय अधिकारी कैंप करेंगे। पैसे व शराब की बरामदगी को लेकर देर रात से विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है। बैठक में डीआइजी रविंद्र कुमार, मुजफ्फरपुर एसएसपी मनोज कुमार, वैशाली एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार, शिवहर एसपी संतोष कुमार व कई एएसपी ऑपरेशन शामिल थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.