मुजफ्फरपुर, जासं। पूर्व मध्य रेल की कुछ स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है तो कुछ रद की गई है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने सोमवार की देर रात इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमृतसर से 26 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 05734 अमृतसर-कटिहार स्पेशल रद रहेगी ।

  • परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें

  • अमृृतसर से 23 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 03006 अमृतसर-हावड़ा स्पेशल परिवर्तित मार्ग जालंधर सिटी-नकोदर जंक्शन, फिल्लौर जंक्शन के रास्ते चलेगी ।
  •  जम्मूतवी से 23 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 02332 जम्मूतवी-हावड़ा स्पेशल परिवर्तित मार्ग जालंधर सिटी-नकोदर जंक्शन, फिल्लौर जंक्शन के रास्ते चलेगी।

आंशिक समापन व प्रारंभ कर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनें

  • कोलकाता से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 02357 कोलकाता-जम्मूतवी स्पेशल का आंशिक समापन लखनऊ में किया जाएगा । लखनऊ और जम्मूतवी के बीच नहीं चलेगी।
  • अमृतसर से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल बरेली से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी। अमृतसर और बरेली के बीच नहीं चलेगी।
  • जम्मूतवी से 25 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 03152 जम्मूतवी-कोलकाता स्पेशल सहारनपुर से कोलकाता के लिए प्रस्थान करेगी । जम्मूतवी और सहारनपुर के मध्य यह निरस्त रहेगी।
  • जम्मूतवी से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 05098 जम्मूतवी-भागलपुर स्पेशल लक्सर जं. से भागलपुर के लिए प्रस्थान करेगी । जम्मूतवी और लक्सर के मध्य यह निरस्त रहेगी।
  • जम्मूतवी से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 08310 जम्मूतवी-संबलपुर स्पेशल दिल्ली से संबलपुर के लिए प्रस्थान करेगी । जम्मूतवी और दिल्ली के मध्य यह निरस्त रहेगी।
  • अमृतसर से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 05734 अमृतसर-कटिहार स्पेशल दिल्ली से कटिहार के लिए प्रस्थान करेगी । अमृतसर और दिल्ली के बीच निरस्त रहेगी।
  • अमृतसर से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली 04674 अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन लक्सर जंक्शन से जयनगर के लिए प्रस्थान करेगी । अमृतसर और लक्सर जंक्शन के बीच निरस्त रहेगी।

नारायणपुर मालगोदाम की रिमाडल‍िंंग के साथ शीघ्र बनाएं ड्रेनेज

मुजफ्फरपुर। सोनपुर के नए रेलमंडल प्रबंधक नीलमणि ने सोमवार को नारायणपुर सहित कई स्टेशनों का निरीक्षण किया और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। निर्धारित समय से नारायणपुर अनंत रेलवे स्टेशन दो घंटे बाद पहुंचे। शाम करीब चार बजे उनका आगमन का समय था, लेकिन सराय और भगवानपुर में निरीक्षण की वजह से दो घंटे लेट पहुंचे। शाम होने के कारण जल्दीबाजी में सही से निरीक्षण भी नहीं कर पाए। बारिश की वजह से जगह-जगह फैले कीचड़ और टूटे शेड को देख शीघ्र रिमाडङ्क्षलग का आदेश इंजीनियङ्क्षरग विभाग को दिया। वहां दो व्यापारियों से भी बात की। बताया गया कि नारायणपुर रेल माल गोदाम में रात को लोङ्क्षडग व अनलोङ्क्षडग नहीं होती। उन्होंने रात को भी लोङ्क्षडग-अनलोङ्क्षडग के लिए व्यापारियों को सहयोग की बात कही। पिछले सप्ताह रेल लाइन पर पानी की वजह से ट्रेनों के परिचालन में बाधा उत्पन्न हुई थी। इसकी जानकारी लेने पर पता चला कि ड्रेनेज नहीं होने की वजह से रेल लाइन पर पानी भर जाता है, साथ ही रेलवे कालोनी में भी जलजमाव के कारण रेलकर्मियों को परेशानी हो रही। उन्होंने बड़ा ड्रेनेज बनने के लिए इंजीनियर विभाग को कहा। इससे रेल लाइन की सिग्नल फेल होने की समस्या दूर हो जाएगी तथा रेलवे कालोनी के रेलकर्मियों को जलजमाव से मुक्ति मिलेगी। 

 

Edited By: Dharmendra Kumar Singh