Move to Jagran APP

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर परिचालन शुरू होने की संभावना, लाइट इंजन चला कर हुई जांच Muzaffarpur News

बाढ़ का पानी खतरे के निशान से ऊपर रहने की वजह से पिछले छह दिनों से ट्रेनों का परिचालन बाधित है। ट्रेन परिचालन को लेकर लाइट इंजन चला कर हुई जांच।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 02:09 PM (IST)
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर परिचालन शुरू होने की संभावना, लाइट इंजन चला कर हुई जांच Muzaffarpur News
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर परिचालन शुरू होने की संभावना, लाइट इंजन चला कर हुई जांच Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर आज से परिचालन शुरू होने की संभावना है। रेल पुल के समीप पानी का दबाव कम होने के बाद इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने जांच की प्रक्रिया तेज कर दी है। ट्रेन परिचालन को लेकर पुल से लाइट इंजन का परिचालन कराया गया है। विदित हो कि समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायघाट-थलवाड़ा स्टेशन के पुल संख्या 16 पर बाढ़ का पानी खतरे के निशान से ऊपर रहने की वजह से पिछले छह दिनों से ट्रेनों का परिचालन बाधित है। 

loksabha election banner

 बता दें, समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट-थलवारा स्टेशन के बीच बाढ़ का पानी खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण पुल संख्या 16 (किलोमीटर संख्या 22/6-9)  पर परिचाल पिछले छह दिनों से बाधित है। रेलखंड के बंद होने के कारण गुरुवार को ट्रेनों का परिचालन इस खंड पर नही हो सका था। साथ ही अधिकतर ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित या आंशिक समापन के साथ परिचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही शुक्रवार को भी दो दर्जन ट्रेनों का परिचालन रद किया गया है और 14 ट्रेनों का बदला गया मार्ग। जबकि, गुरुवार को 29 ट्रेनों का परिचालन रद रहा।

समस्तीपुर से हायाघाट तक यात्रियों को मिल रही सुविधा

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर परिचालन के बंद रहने को लेकर रेलवे ने यात्रियों को सहूलियत देने के लिए समस्तीपुर-हायाघाट-समस्तीपुर और दरभंगा-थलवारा-दरभंगा के बीच एक-एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन कर रही है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.