Move to Jagran APP

उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए परेशान रहे सीबीएसई 12वीं के विद्यार्थी

उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए सीबीएसई 12वीं के बच्चे पूरी दिन परेशान रहे। गुरुवार और शुक्रवार को 12वीं के विद्यार्थियों के लिए ऑन लाइन उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए बच्चे सुबह से कंप्यूटर पर लगे थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:16 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:16 AM (IST)
उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए परेशान रहे सीबीएसई 12वीं के विद्यार्थी
उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए परेशान रहे सीबीएसई 12वीं के विद्यार्थी

मुजफ्फरपुर । उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए सीबीएसई 12वीं के बच्चे पूरी दिन परेशान रहे। गुरुवार और शुक्रवार को 12वीं के विद्यार्थियों के लिए ऑन लाइन उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन के लिए बच्चे सुबह से कंप्यूटर पर लगे थे। एक विद्यार्थी ने बताया कि, एक से पांच तक के उत्तर पुस्तिका के बाद स्वत: साइट ब्लॉक हो जा रहा था। सीबीएसई के आईी सेल में तकनीकी खराबी के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई। जिस बच्चे को 26,27,28 नंबर प्रश्न का उत्तर देखना था, वह नहीं हो सका। एक छात्र ने बताया कि एक से पांच तक एक नंबर के थे उसकी जरूरत नहीं थी, उसका ले रहा है, जिसमें कम अंक दिया गया है, उस उत्तर पुस्तिका को डाउन लोड करने का प्रयास किया तो कंप्यूटर में ब्लॉक एरर आया। इसको लेकर जिले के करीब पांच दर्जन विद्यार्थियों ने सीबीएसई बोर्ड से ई-मेल के जरिए इसकी शिकायत की है। तिरहुत एसोसिएशन ऑफ अनएडेड स्कूल्स के सचिव सुमन कुमार ने बताया कि, उनके पास भी कई बच्चों की शिकायत कंप्यूटर के स्क्रीन शॉट के साथ आई है। उन्होंने सीबीएसई के दिल्ली मुख्यालय के आइटी सेल को फॉरवार्ड कर दिया है। सीबीएसई के अन्य अधिकारियों से भी इस मसले पर बात हुई है। रि-चेकिंग का समय मात्र एक दिन रह जाने से छात्र काफी टेंशन में हैं।

loksabha election banner

इधर सीबीएसई पटना के रिजनल डायरेक्टर जगदीश वर्मन ने बताया कि, उनके पास भी मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों से इस तरह की शिकायत आई है। कुछ सर्वर का इश्यू हो सकता है। अगर ऐसा होगा तो पूरे देश स्तर पर होगा। शाम तक करीब 300 विद्यार्थियों के उत्तर पुस्तिका रि-चेकिंग का मैसेज सफलता पूर्वक आया है। सीबीएसई के दिल्ली स्थित आइटी सेल को बता दिया गया है। शुक्रवार की शाम पांच बजे तक बच्चे ऑन लाइन अप्लाई करेंगे तो जरूर उत्तर पुस्तिका मिल जाएगी। अगर फिर किसी तरह की गड़बड़ी आई तो, सीबीएसई मुख्यालय के निर्देश का इंतजार करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.