Move to Jagran APP

सीबीआइ के छापे पर भाजपा कोटे के मंत्री ने कहा, लालू एंड फैमिली को छापेमारी के बिना नींद नहीं आती

CBI Raid on Lalu Ydav मंत्री ने दावा किया कि सीबीआइ ने वही काम किया है जो उसे जांच के दौरान मिला है। यह सबकुछ लालू प्रसाद के किए हुए का ही फल है। उन्होंने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 से पहले 19 लाख युवाओं को देंगे रोजगार।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 05:33 PM (IST)
सीबीआइ के छापे पर भाजपा कोटे के मंत्री ने कहा, लालू एंड फैमिली को छापेमारी के बिना नींद नहीं आती
लालू एंड फैमिली के लिए छापेमारी कोई नई बात नहीं है। फाइल फोटो

समस्तीपुर, जासं। CBI Raid on Lalu Ydav: श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनके परिवार से जुड़े ठिकानों पर सीबीआइ की छापेमारी के सवाल पर कहा कि जैसी करनी, वैसी भरनी। लालू एंड फैमिली के लिए छापेमारी कोई नई बात नहीं है। उन्हें छापे की आदत हो गई है। अब तो इनलोगों को बिना छापे नींद भी नहीं आती होगी। इससे पूर्व समस्तीपुर कालेज, समस्तीपुर में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के उद्घाटन के बाद कहा कि चुनाव के समय में एनडीए ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। वर्ष 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। इस साल नियोजन मेला के माध्यम से एक लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 

loksabha election banner

वे शुक्रवार को समस्तीपुर कालेज, समस्तीपुर में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार बिहटा के पास 25 एकड़ में आइटी पार्क की स्थापना करने जा रही है, जो रोजगार सृजन के मामले में काफी मददगार साबित होगा। 11 नए ट्रेड की पढ़ाई 55 आईटीआई केंद्रों में कराई जाएगी। वहीं महिलाओं के लिए चार अलग तरह की पढ़ाई कराई जाएगी। जिससे उन्हें रोजगार उपलब्ध हो सके। मंत्री ने कहा कि संगठित क्षेत्र के अलावा गैर संगठित क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार के अवसर तलाशने होंगे। इसके लिए राज्य सरकार कौशल प्रशिक्षण को बढ़ावा दे रही है। इंडस्ट्री 4.0 के अनुसार युवाओं को तैयार किया जाएगा।  

सिविल सर्जन डा. यूसी शर्मा बने बिहार चिकित्सा सेवा संघ के जिलाध्यक्ष

मुजफ्फरपुर : बिहार चिकित्सा सेवा संघ के चुनाव में सिविल सर्जन डा.यूसी शर्मा को जिलाध्यक्ष चुना गया। चिकित्सकों ने उनका स्वागत किया। संघ के चुने गए अन्य अधिकारियों में कार्यकारी अध्यक्ष डा.एके पांडेय, सचिव डा.ज्योति, प्रवक्ता डा. एसके पांडेय, राज्य प्रतिनिधि डा. नवीन कुमार व डा.सीके दास तथा कोषाध्यक्ष डा. मुकेश कुमार शामिल हैं। यह जानकारी देते हुए डा.नवीन कुमार ने बताया कि संघ यहां पहले ही मजबूत रहा है। नए अध्यक्ष के नेतृत्व में आने वाले दिनों में चिकित्सकों की जो समस्याएं होंगी उनका निदान किया जाएगा। वहीं सिविल सर्जन ने कहा कि एक दूसरे के सहयोग से जिले की स्वास्थ्य सेवा को मजबूत किया जाएगा। मौके पर डा.सतीश कुमार, डा. शिवशंकर, डा.हसीब असगर, डा.चंद्रशेखर, डा.रंजन कुमार, डा.जयंत कुमार सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.