समस्तीपुर, जासं। CBI Raid on Lalu Ydav: श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनके परिवार से जुड़े ठिकानों पर सीबीआइ की छापेमारी के सवाल पर कहा कि जैसी करनी, वैसी भरनी। लालू एंड फैमिली के लिए छापेमारी कोई नई बात नहीं है। उन्हें छापे की आदत हो गई है। अब तो इनलोगों को बिना छापे नींद भी नहीं आती होगी। इससे पूर्व समस्तीपुर कालेज, समस्तीपुर में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के उद्घाटन के बाद कहा कि चुनाव के समय में एनडीए ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था, उसे हर हाल में पूरा करेंगे। वर्ष 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इसे पूरा कर लिया जाएगा। इस साल नियोजन मेला के माध्यम से एक लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 

वे शुक्रवार को समस्तीपुर कालेज, समस्तीपुर में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार बिहटा के पास 25 एकड़ में आइटी पार्क की स्थापना करने जा रही है, जो रोजगार सृजन के मामले में काफी मददगार साबित होगा। 11 नए ट्रेड की पढ़ाई 55 आईटीआई केंद्रों में कराई जाएगी। वहीं महिलाओं के लिए चार अलग तरह की पढ़ाई कराई जाएगी। जिससे उन्हें रोजगार उपलब्ध हो सके। मंत्री ने कहा कि संगठित क्षेत्र के अलावा गैर संगठित क्षेत्र में भी युवाओं को रोजगार के अवसर तलाशने होंगे। इसके लिए राज्य सरकार कौशल प्रशिक्षण को बढ़ावा दे रही है। इंडस्ट्री 4.0 के अनुसार युवाओं को तैयार किया जाएगा।  

सिविल सर्जन डा. यूसी शर्मा बने बिहार चिकित्सा सेवा संघ के जिलाध्यक्ष

मुजफ्फरपुर : बिहार चिकित्सा सेवा संघ के चुनाव में सिविल सर्जन डा.यूसी शर्मा को जिलाध्यक्ष चुना गया। चिकित्सकों ने उनका स्वागत किया। संघ के चुने गए अन्य अधिकारियों में कार्यकारी अध्यक्ष डा.एके पांडेय, सचिव डा.ज्योति, प्रवक्ता डा. एसके पांडेय, राज्य प्रतिनिधि डा. नवीन कुमार व डा.सीके दास तथा कोषाध्यक्ष डा. मुकेश कुमार शामिल हैं। यह जानकारी देते हुए डा.नवीन कुमार ने बताया कि संघ यहां पहले ही मजबूत रहा है। नए अध्यक्ष के नेतृत्व में आने वाले दिनों में चिकित्सकों की जो समस्याएं होंगी उनका निदान किया जाएगा। वहीं सिविल सर्जन ने कहा कि एक दूसरे के सहयोग से जिले की स्वास्थ्य सेवा को मजबूत किया जाएगा। मौके पर डा.सतीश कुमार, डा. शिवशंकर, डा.हसीब असगर, डा.चंद्रशेखर, डा.रंजन कुमार, डा.जयंत कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

Edited By: Ajit Kumar