Move to Jagran APP

दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ाया, पांच हजार के लालच में पहुंचा हवालात Muzaffarpur News

एसएससी परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया था। पटना में सेटर ने मिलकर तय किया था सौदा पूर्व में भी पकड़े जा चुके नालंदा के फर्जी परीक्षार्थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 11:49 AM (IST)
दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ाया, पांच हजार के लालच में पहुंचा हवालात Muzaffarpur News
दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ाया, पांच हजार के लालच में पहुंचा हवालात Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। महज पांच हजार रुपये के लालच में असल परीक्षार्थी की जगह एसएससी की परीक्षा देने आया युवक हवालात पहुंच गया। उसे भगवानपुर स्थित एक परीक्षा केंद्र से पकड़ा गया था। पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसे पांच हजार रुपये का लालच दिया गया था। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वह इसके लिए तैयार हो गया था।

loksabha election banner

सदर थाने की पुलिस ने नालंदा के छबीलपुर गांव के मो. शाद अली ताहिर को जेल भेजा है। वह गया के चपरदह गांव के कुंदन कुमार की जगह परीक्षा देने आया था। केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले प्रवेशपत्र पर अंकित परीक्षार्थी की तस्वीर मिलान के दौरान उसे पकड़ा गया था। पूछताछ के बाद उसे सदर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। आरोपित ने बताया कि वह पटना में रहकर एक कोचिंग संस्थान से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता है। वहीं पर उसके एक साथी ने मिलकर दूसरे की जगह परीक्षा देने की बात बोलकर पैसों का लालच दिया था। उक्त साथी इस गिरोह का सेटर बताया गया है।

नालंदा का बड़ा गिरोह सक्रिय

फर्जी तरीके से परीक्षा पास कराने वाला बड़ा गिरोह राज्य में सक्रिय है। पूर्व में भी नालंदा से कई फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पूछताछ में बताया कि पटना में इसका मास्टर माइंड है। जेल जाने के बाद दो से तीन दिनों में उन सभी की जमानत हो जाती है। कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने के बावजूद पुलिस की कार्रवाई प्राथमिकी दर्ज करने से आगे नहीं बढ़ी।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.