मुजफ्फरपुर, जेएनएन। साहेबगंज प्रखंड क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों से स्नातक निर्वाचन हेतु मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने वाले 758 आवेदकों के जमा आवेदन से 191 आवेदन पत्र गायब हो गए जिससे ये लोग मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने से वंचित हो गए। हालांकि इन सभी आवेदकों के पास पावती रसीद भी है जिसपर कार्यालय में मौजूद फॉर्म स्वीकार पंजी पर उनका नाम तथा क्रम संख्या दर्ज है। आवेदकों का आरोप है कि एक षड्यंत्र के तहत उनके फॉर्म गायब कर दिए गए।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हेमनारायण विश्वकर्मा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार, आयुक्त तिरहुत प्रमंडल मुजफ़्फरपुर तथा जिलाधिकारी मुजफ़्फरपुर को पत्र भेजा है। इसमें अनाधिकृत रूप से साहेबगंज प्रखंड कार्यालय में बीडीओ अरविंद कुमार सिंह पर अवैध प्रतिनियोजन कर कुणाल किशोर प्रखंड शिक्षक उत्क्रमित उच्च विद्यालय राजेपुर के माध्यम से दलित शोषित पीडि़त लोगों को स्नातक निर्वाचन क्षेत्र मतदाता सूची में नाम नहीं जोडऩे का षड्यंत्र किया है। उन्होंने जांचोपरांत दोषी अधिकारियों पर आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

उधर, बीडीओ ने बताया कि नाम जोड़वाने से वंचित आवेदक आवेदन पावती रसीद के साथ आपत्ति कार्यालय में दर्ज करा सकते हैं। दर्ज आपत्ति के आलोक में कार्रवाई की जाएगी। 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस