मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सिपाही बहाली की परीक्षा  (Constable Recruitment Exam) में रविवार को मिठनपुरा थाना क्षेत्र के जिला स्कूल केंद्र से ब्लूटूथ (Bluetooth)से नकल कर रहे एक परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान पटना के दुल्हिन बाजार इलाके के धनंजय कुमार के रूप में हुई है। मिठनपुरा थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने बताया कि प्राचार्य के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वहीं, मोतिहारी में गोपाल साह परीक्षा केंद्र से एक फर्जी छात्र की गिरफ्तारी (Arrested) हुई है। केंद्राधीक्षक ने उस उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR Registered) कराई। 

 बताया गया कि आरोपित धनंजय सिपाही बहाली की परीक्षा देने के लिए जिला स्कूल (Jila School) केंद्र पर परीक्षा दे रहा था। इसी क्रम में उसकी गतिविधि पर वीक्षक को संदेह हुआ। वीक्षक की नजर उसके कान में लगे ब्लूटूथ पर पड़ी। उससे पूछताछ की जाने लगी। लेकिन पकड़े जाने के डर से धनंजय ने ब्लूटूथ को छिपाने के क्रम में उसे कान के काफी अंदर घुसा लिया। इसके बाद वह दर्द से कराहने लगा। वीक्षक ने फौरन इसकी सूचना मजिस्ट्रेट व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके कान के अंदर से ब्लूटूथ को निकालने के लिए सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन प्रारंभिक इलाज के बाद गंभीर स्थिति देख एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। 

मोतिहारी में एक फर्जी छात्र गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज

केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती की परीक्षा के दौरान रविवार को गोपाल साह इंटर कॉलेज (Gopal Sah Inter College) केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा छात्र को गिरफ्तार किया गया। बताया गया कि औरंगाबाद शेखपुरा निवासी नीतीश कुमार की जगह औरंगाबाद निवासी जितेंद्र कुमार पकड़ा गया। इस मामले में केंद्राधीक्षक (Central inspector) उषा किरण सिन्हा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर युवक जितेंद्र को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस निरीक्षक ने बताया है कि उक्त युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उसे सोमवार को जेल भेजा जाएगा। बता दें कि शहर के 14 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में परीक्षार्थी शामिल हुए। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस