दरभंगा (हनुमाननगर), जासं। नौवें चरण में 29 नवंबर को प्रखंड क्षेत्र में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे प्रचार का शोर शनिवार को थम गया। प्रचार का शोर थमने के साथ ही अब प्रत्याशियों ने रात दिन एक कर लोगों से संपर्क की पूरी कोशिशें तेज कर दी है। वहीं प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से मतदान अधिकारियों व कर्मियों के बीच चुनाव सामग्रियों का वितरण किया गया। इसके लिए निर्धारित स्थल पटोरी हाईस्कूल परिसर में सुबह सात बजे में ही पोल‍िंंग पार्टी को रिपोर्ट करनी थी। हालांकि, अधिकतर कर्मी विलंब से पहुंचे। कर्मियों की भीड़ के कारण चुनाव अधिकारी परेशान रहे।

सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े प्रबंध

बता दें कि 204 बूथों पर चुनाव कराने के लिए 1224 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मतदान पदाधिकारी, पी-वन, पी-टू, पी-तीन, एबीसी स्तर के कुल 204 कर्मियों को सुरक्षित रखा गया था। निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ गंगा सागर स‍िंंह ने मतदान कर्मचारियों से कहा कि किसी के प्रलोभन में नहीं आएं। बूथ के नजदीक आपको पहचानने वाले कई लोग मिलेंगे , जिनके यहां नहीं जाना है । यदि कोई कर्मी ऐसा करते पाया गया तो उनके विरुद्ध दंडात्मक व विभागीय कार्रवाई की जाएगी।प्रत्येक बूथ पर दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है। मतदान के दौरान कोई भी गड़बड़ी करने वालों पर होगी कार्रवाई।

कुल 445 सीटों पर 1599 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

विदित हो कि जिला परिषद सदस्य के दो, मुखिया व सरपंच के 14-14,पंचायत समिति सदस्य के 19 तथा वार्ड मेंबर व वार्ड पंच के 198-198 समेत कुल 445 सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए 1599 उम्मीदवार मैदान में डटे हैं। वार्ड पंच के 60 सीटों पर निर्विरोध चुनाव हुआ है । जबकि 2 सीटों पर नामांकन ही नहीं हुआ है। मतों की गिनती पहली व दूसरी दिसंबर को बाजार समिति दरभंगा में होगी।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh