मुजफ्फरपुर, जासं। भाजपा के कार्यकर्ता इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आम लोगों को आकर्षित कर पार्टी में जोडऩे का प्रयास करें। आने वाले समय में इंटरनेट मीडिया सभी चुनाव में प्रमुख भूमिका निभाने वाला है। ये बातें भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने पार्टी के जिला कार्यालय में नमो एप पर आधारित प्रशिक्षण कार्यशाला में कहीं। सरकार की उपलब्धियों के बारे में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत संकल्प के अंतर्गत देश में 120 करोड़ आधार, 121 करोड़ मोबाइल फोन और 31 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इन उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। 18 सितंबर को युवा मोर्चा के नवभारत मेला में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को नमो एप से जोडऩे के प्रयास पर बल दिया।

भाजपा जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने कहा कि लोकप्रियता के प्रसार में इंटरनेट मीडिया एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। प्रदेश भाजपा आइटी सेल के विशेषज्ञ शुभम शेखर ने इंटरनेट मीडिया की सकारात्मक भूमिका की जानकारी दी। जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू एवं आइटी सेल क्षेत्रीय प्रभारी गौतम कुमार ने भी सुझाव दिया। संचालन आइटी सेल संयोजक अभिषेक सौरभ एवं धन्यवाद ज्ञापन सह संयोजक रविकांत पटेल ने किया। कार्यशाला में मौजूद दर्जनों कार्यकर्ताओं ने नमो एप डाउनलोड किया।

सही पोषण से देश रोशन विषयक सेमिनार का समापन

मुजफ्फरपुर : महिला शिल्प कला भवन महाविद्यालय में राष्ट्रीय पोषण माह के उपलक्ष्य में सही पोषण देश रोशन विषय पर दो दिवसीय सेमिनार का बुधवार को समापन हो गया। सेमिनार महाविद्यालय की एनसीसी यूनिट एवं गृह विज्ञान विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया। प्रथम दिन मंगलवार को पोस्टर प्रतियोगिता के साथ राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन द्वारा आयोजित शार्ट वीडियो कंपटीशन में महाविद्यालय स्तर पर विजय प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया। वक्ता डा. कुमारी अनुपम गुप्ता, सहायक प्राध्यापिका रुपाली कुमारी द्वारा दैनिक आहार को विटामिन एवं मिनरल की उपयोगिता एवं गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष डा. अंजलि चंद्रा द्वारा अच्छे स्वास्थ्य के लिए पोषण के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। मंच संचालन एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक शिल्पा भारती ने किया। धन्यवाद ज्ञापन गृह विज्ञान विभाग की डा. मधुलिका कुमारी ने किया। प्रधानाचार्य डा. नलिन विलोचन, वरीय शिक्षक डा. रईस, डा. पूनम वर्मा, ममता वर्मा, शिखा त्रिपाठी, शालिनी गुप्ता, रितु वर्मा, डा. विनम्रता, प्रेमलता कुमारी, रीना कुमारी, माला मुखोपाध्याय, निशांत शेखर, जितेन्द्र कुमार, दिनेश कुमार आदि मौजूद थे। वीडियो मेङ्क्षकग प्रतियोगिता के प्रथम विजेता जेबा सबरीन, द्वितीय विजेता मोनिका कुमारी एवं तृतीय विजेता संयुक्त रूप से सोनाली तथा शालू कुमारी रही पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सोनाली कुमारी, द्वितीय स्थान पर विदुषी दिव्यांशी तथा तृतीय स्थान पर संयुक्त रूप से सोनाली अनामिका नगमा एवं अंकिता को मिला।

 

Edited By: Ajit Kumar