पूर्वी चंपारण, [अनिल तिवारी]। अब इंडियन आयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) से पेट्रोल-डीजल खरीदने वाले ग्राहक कोरोना योद्धाओं की मदद कर सकते हैं। कंपनी ने इसका नाम एक्स्ट्रा रिवाड्र्स प्रोग्राम रखा है। इसके लिये कुछ करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ तेल भराने के दौरान पेट्रोल पंप का कर्मचारी आपका मोबाइल नंबर लेगा। उस पर ओटीपी आएगा। आपके बारे में कुछ डिटेल भरने के बाद रजिस्टर हो जाएगा।

12,500 का पेट्रोल-डीजल लेता है तो टोटल प्वाइंट्स के 50 रुपये होंगे

इसके उपरांत आप जब भी आइओसीएल के किसी भी पंप पर ईंधन लेने जाएंगे तो सिर्फ मोबाइल नंबर बताना होगा। आपके प्वाइंट्स आपके एकाउंट में जुड़ते जाएंगे। यदि आप 75 रुपये का पेट्रोल या डीजल लेते हैं तो एक प्वाइंट मिलेगा। एक प्वाइंट की कीमत 30 पैसे होगी। कोई भी व्यक्ति अधिकतम 12,500 का पेट्रोल-डीजल लेता है तो टोटल प्वाइंट्स के 50 रुपये होंगे। जब आप इसको रिडीम करेंगे तो 25 रुपये आपको और 25 रुपये कोरोना योद्धा फंड में चला जाएगा।

पहली बार रजिस्ट्रेशन पर मिलेंगे 15 रुपये

मई में शुरू इस प्रोग्राम से अबतक मुजफ्फरपुर डिवीजन के 600 पेट्रोल पंपों से 14 हजार लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। पहली बार रजिस्ट्रेशन कराने पर कोरोना वारियर्स और ग्राहक को 15-15 रुपये तथा पंप संचालक को 10 रुपये मिलेंगे। यानी न्यू रजिस्ट्रेशन से कोरोना योद्धाओं दो लाख 10 हजार रुपये मिल चुके हैं।

कोरोना योद्धाओं का साहस बढ़ाएं

पूर्वी चंपारण पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के सचिव सुधांशु कुमार का कहना है कि हमलोगों का दायित्व है कि रजिस्ट्रेशन कराकर छोटी-छोटी मदद से कोरोना योद्धाओं का साहस बढ़ाएं। इंडियन ऑयल के पूर्वी चंपारण मे 43 व पश्चिम चंपारण में 47 पेट्रोल पंप हैं। सभी जगहों पर यह सुविधा दी जा रही है। जिससे अधिक से अधिक लोग इसमें हिस्सा ले सकें और कोरोना योद्धाओं का साहस बढ़ा सकें। उन्हें किसी भी समय ऐसा महसूस नहीं हो कि वे अकेले हैं। उनके साथ कोई भी नहीं है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस