Move to Jagran APP

मध्यप्रदेश से अगवा व्‍यवसायी बिहार से मुक्त, मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती

मध्यप्रदेश से अगवा एक व्‍यवसायी को बिहार व मध्‍यवप्रदेश पुलिस के संयुक्‍त ऑपरेशन में मुजफ्फरपुर से मुक्त कराया गया। साथ ही अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 09:34 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 10:09 PM (IST)
मध्यप्रदेश से अगवा व्‍यवसायी बिहार से मुक्त, मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती
मध्यप्रदेश से अगवा व्‍यवसायी बिहार से मुक्त, मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। मध्यप्रदेश के रीवा से डेढ़ महीना पूर्व अपहृत सीमेंट कारोबारी संत बहादुर उर्फ लाला को मुजफ्फरपुर के बरूराज इलाके से पुलिस ने शनिवार को सकुशल मुक्त करा लिया। साथ ही तीन अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया। उनके पास से पुलिस वर्दी और पिस्टल समेत अन्य सामान भी बरामद किए गए।

prime article banner

व्यवसायी की बरामदगी के लिए मध्यप्रदेश पुलिस के साथ रोहतास व मुजफ्फरपुर की पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही थी। तीनों अपहर्ताओं व अपहृत व्यवसायी को रोहतास पुलिस अपने साथ लेकर गई है। इधर मुजफ्फरपुर में व्यवसायी की बरामदगी के पहले रोहतास में की गई कार्रवाई में मध्य प्रदेश द्वारा घोषित एक लाख के इनामी बदमाश बलिंदर समेत दो लोगों को 40 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया।

23 जुलाई को किया गया था अपहरण

बीते 23 जुलाई को मध्यप्रदेश के सिद्धी रीवा इलाके से व्यवसायी का अपहरण किया गया था। अपहर्ताओं द्वारा उन्हें बरूराज इलाके में ही खालिद मियां उर्फ अंसारी के घर में छिपाकर रखा गया। व्यवसायी संत बहादुर की रिहाई के बदले अपहर्ताओं द्वारा एक करोड़ की फिरौती मांगी जा रही थी।

अपहरण मामले में मध्यप्रदेश पुलिस जांच कर रही थी कि इस बीच इसके तार रोहतास व मुजफ्फरपुर से जुडऩे के बाद राज्यस्तर पर संयुक्त पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम में मध्यप्रदेश की पुलिस के साथ मुजफ्फरपुर की एसएसपी व रोहतास की पुलिस टीम को शामिल किया गया। इसके बाद मोबाइल कॉल डिटेल व रोहतास में पकड़े गए अपहर्ताओं की निशानदेही पर बरूराज इलाके से व्यवसायी को सकुशल मुक्त करा लिया गया।

बरूराज से पकड़े गए अपहर्ताओं में नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के पार्वती गांव के अंकित शर्मा, अजित सिंह और मुजफ्फरपुर बरूराज के मनोहर छपरा का मो. सेहलन राजा शामिल है। जबकि बरूराज मनोहर छपरा के खालिद मियां उर्फ अंसारी के घर से पुलिस की वर्दी व पिस्टल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

इस संबंध में मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि बरूराज इलाके से मध्यप्रदेश से अगवा व्यवसायी को मुक्त कराया गया है। वहां से तीन अपहर्ताओं को भी पकड़ा गया है। आर्म्‍स व पुलिस की वर्दी समेत अन्य सामान की भी बरामदगी हुई है।

पुलिस वर्दी में अपहरण करता था बलिंदर
व्यवसायी संत बहादुर अपहरण कांड में के खुलासा में इस मामले में गिरफ्तार बलिंदर उर्फ राजेश सिंह की गिरफ्तारी अहम रही। वह पुलिस वर्दी में अपहरण की घटनाओं को अंजाम देता था। बिहार के औरंगाबाद जिला अंतर्गत मदनपुर थाना क्षेत्र के पटौधी गांव का निवासी बलिंदर डेढ़ दशक से अपहरण की बड़ी घटनाओं में संलिप्त रहा है।
कुछ वर्ष पूर्व रीवा जेल से फरार बलिंदर अपहरण की कई घटनाओं को अंजाम दे मध्यप्रदेश पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। एमपी सरकार ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था। गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उसने पुलिस के समक्ष उसने कई राज खोले। उसने कुछ राजनीतिज्ञों के भी नाम पुलिस को बताए हैं जिनका संरक्षण उसे प्राप्त था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.