Move to Jagran APP

Muzaffarpur Crime: अहियापुर थाने के बगल में कुरियर कंपनी के दफ्तर से 14 लाख लूटे

मास्क पहने चार अपराधियों ने हथियार के बल पर कर्मियों को कब्जे में लेकर की लूटपाट। इसके बाद हथियार लहराते हुए भाग निकले बाइक सवार अपराधी। पुलिस को नहीं लगी भनक बताए गए हुलिए व सीसी कैमरे के फुटेज पर अपराधियों की गिरफ्तारी को चल रही छापेमारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:28 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 08:30 PM (IST)
Muzaffarpur Crime: अहियापुर थाने के बगल में कुरियर कंपनी के दफ्तर से 14 लाख लूटे
घटना मंगलवार की रात करीब साढ़े दस बजे की बताई जा रही है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बेखौफ अपराधियों ने अहियापुर थाना से चंद कदमों की दूरी पर कुरियर कंपनी के दफ्तर को निशाना बनाया। हथियार के बल पर कर्मियों को कब्जे में लिया और करीब 14 लाख से अधिक रुपये लूट लिए। इस दौरान कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई। उनके मोबाइल व कुरियर का सामान भी लूट लिया। 

loksabha election banner

प्रबंधक पुष्पेंदु दत्ता ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, घटना मंगलवार की रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बुधवार सुबह मौके पर पहुंचकर जांच की। बताए गए हुलिए व सीसी कैमरे के फुटेज को खंगालकर अपराधियों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

 पुलिस को दिए आवेदन में पश्चिम बंगाल उत्तर पाड़ा के निवासी पुष्पेंदु दत्ता ने बताया कि उनके दफ्तर में आठ कर्मी तैनात हैं। इसके अलावा 45 डिलीवरी ब्वॉय हंै। फ्लिप कार्ट के पार्सल उनके यहां डिलीवरी किए जाते हैैं। डिलीवरी ब्वॉय पार्सल का कलेक्शन कर कार्यालय में रुपये जमा करते हैैं। मंगलवार की रात भी पूर्व की तरह शटर को आधा गिराकर तीन कर्मियों व गार्ड की मौजूदगी में हिसाब का मिलान किया जा रहा था। इसी क्रम में दो युवक पार्सल लेने की बात बताते हुए दफ्तर में प्रवेश कर गए। दो लड़के और आ गए। सभी ने अपने-अपने पास से पिस्टल निकाली और कर्मियों व गार्ड को कब्जे में लेकर प्लाई से घिरे एक काउंटर वाले कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद काउंटर में घुसकर अलमारी व अन्य जगहों पर रखे गए करीब 14 लाख रुपये नकदी लूट ली। इस दौरान कर्मी तनमय, मनीष व गार्ड सोनेलाल का मोबाइल फोन भी ले लिया। साथ ही कुछ पार्सल का सामान भी लूट लिया। इसके बाद मेन गेट से बाहर निकले और हथियार लहराते हुए बाइक से भाग निकले। घटना की भनक पुलिस को नहीं लगी। आश्चर्य की बात तो यह है कि कंपनी के कर्मी के पास थाने का मोबाइल नंबर भी नहीं था। जब स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। करीब आधे घंटे बाद अहियापुर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच की। पूछताछ में पता चला कि सभी अपराधी मास्क पहने थे। उम्र करीब 20 से 30 के बीच बताई गई है। दुबले-पतले कद काठी के सभी अपराधी थे। पुलिस का कहना है कि कोरोना गाइडलाइन के तहत शाम सात बजे दफ्तर बंद कर देना है। कुरियर कंपनी के कर्मी शटर खोलकर काम कर रहे थे। इसी क्रम में बाइक सवार चार अपराधी वहां पहुंचे और लूटपाट की। पुलिस का कहना है कि कर्मियों की लापरवाही से घटना हुई है। सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के बाद भी रात दस बजे दफ्तर खोले हुए थे। इसी वक्त अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

 इस बारे में नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने कहा कि कुरियर कंपनी के दफ्तर में लूट की घटना हुई है। प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी को कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.