Move to Jagran APP

इन बहादुर बेटियों को आप भी कहेंगे- 'शाबाश', दरभंगा में मनचले की ली खबर, सीतामढ़ी में डकैत से भिड़ी लड़की

दरभंगा विवि परिसर में छेडख़ानी करने वाले आरोपितों को वहां की छात्राओं ने एकजुट होकर पहले धुना फिर किया पुलिस के हवाले। वहीं सीतामढ़ी में घर में घुस आए डकैतों से भिड़ी लड़की।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 03:19 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:53 PM (IST)
इन बहादुर बेटियों को आप भी कहेंगे- 'शाबाश', दरभंगा में मनचले की ली खबर, सीतामढ़ी में डकैत से भिड़ी लड़की
इन बहादुर बेटियों को आप भी कहेंगे- 'शाबाश', दरभंगा में मनचले की ली खबर, सीतामढ़ी में डकैत से भिड़ी लड़की

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। यूं तो समाज और सरकार के स्तर पर महिलाओं की सुरक्षा और उनके विकास के नित हजार दावे किए जाते हैं, लेकिन सच्चाई किसी से भी छिपी नहीं है। हैदराबाद, बक्सर और समस्तीपुर की घटनाएं वास्तविक स्थिति को बयां करने के लिए काफी हैं। निराशा के इस माहौल में दरभंगा और सीतामढ़ी की बेटियाें ने उम्‍मीद की किरण जगाई है। दरभंगा में वे मनचले से भिड़ गईं तो सीतामढ़ी में एक लड़की अकेले ही डकैतों से उलझ गई।

loksabha election banner

दरभंगा में अश्लील हरकत करने पर अधेड़ को पीटा

पहली घटना दरभंगा की है। यहां के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परसिर में छेड़ख़ानी करने वाले एक अधेड़ की छात्राओं ने पकड़कर धुनाई कर दी। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि आरोपित दरभंगा के बेलागंज मोहल्ला का रहने वाला है। वह गर्ल्स हॉस्टल के पास खड़ा होकर अश्लील हरकत कर रहा था। यह देख हॉस्टल आने-जाने वाली छात्राएं आक्रोशित हो गईं। सभी ने मिलकर उसे मजा चखाने का फैसला किया। फिर क्या था, एकजुट हुईं और उसको घेरकर हमला बोल दिया।

एसएसपी ने लिया संज्ञान

आरोपित जबतक कुछ समझ पाता, तबतक उसकी लात-घूसों से पिटाई शुरू कर दी। फिर, पुलिस व विश्वविद्यालय को सूचना दी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हद तो यह कि पुलिस ने आरोपित को थाने से ही छोड़ दिया। लेकिन छात्राओं के आक्रोश और मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी बाबू राम ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

सीतामढ़ी में डकैतों से अकेले ही भिड़ गई खुशबू

सीतामढ़ी के कन्हौली थाना क्षेत्र स्थित रमनगरा रसलपुर गांव में मंगलवार की रात सशस्त्र डकैतों ने शिक्षक रामनरेश ठाकुर के घर पर धावा बोल नकदी और जेवरात समेत तीन लाख रुपये मूल्य की संपत्ति लूट लिए। शिक्षक और उनकी पत्नी सह शिक्षिका रेणु देवी की डकैतों ने पिटाई की। इस दौरान शिक्षक पुत्री खुशबू मर्दानी बन कर डकैतों से भिड़ गई।

बदमाशों ने मारी गोली

वह अपने माता-पिता को बचाने के लिए डकैतों से बीस मिनट तक संघर्ष करती रहीं। इस दौरान वह डकैतों का नकाब हटा कर उन्हें पहचाने में सफल हो गई। यह बात दीगर है कि डकैत गोली मार खुशबू को जख्मी कर लूट की वारदात को अंजाम देने में सफल रहे। अभी उनका इलाज चल रहा है। थानाध्यक्ष राजकुमार गौतम ने बताया कि मामले की जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.