Move to Jagran APP

बीआरएबीयू, मुजफ्फरपुर: सीनेट की बैठक स्थगित, आनलाइन मोड का सदस्यों ने किया विरोध

BRABU Senate Meeting Update कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रकोप के कारण 21 जनवरी तक आयोजनों पर रोक का हवाला दिया गया है। बैठक की तिथि इसके बाद की स्थिति को देखते हुए निर्धारित की जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 09:50 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 09:50 AM (IST)
बीआरएबीयू, मुजफ्फरपुर: सीनेट की बैठक स्थगित, आनलाइन मोड का सदस्यों ने किया विरोध
BRABU Senate Meeting Update:10 को होनी थी बैठक, कुलसचिव ने जारी किया स्थगन का पत्र। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से 10 जनवरी को आयोजित होनेवाली सीनेट की बैठक स्थगित कर दी गई है। कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय के आदेश पर कुलसचिव डा.आरके ठाकुर ने इसका पत्र जारी कर दिया है। इसमें कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रकोप के कारण 21 जनवरी तक आयोजनों पर रोक का हवाला दिया गया है। बैठक की तिथि इसके बाद की स्थिति को देखते हुए निर्धारित की जाएगी। आनलाइन मोड में बैठक आयोजित करने को लेकर विवि प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई थी। इसपर कई सदस्यों ने आपत्ति जताई। वहीं सदस्य सह एमएलसी प्रो.संजय कुमार सिंह ने कुलपति को ज्ञापन सौंपकर बैठक को तत्काल स्थगित करने का आग्रह किया। 

loksabha election banner

उन्होंने पत्र में लिखा कि संसद और विधानमंडल की तरह यह भी विश्वविद्यालय की सर्वोच्च लोकतांत्रिक विधायी निकाय है। इसके सदस्य सीधे चुनकर आते हैं और विधानमंडल, राज्य सरकार व कुलाधिपति व राज्य की विभिन्न संस्थाओं के द्वारा भी नामित होते हैं। सीनेट में कोई भी नियम-प्रस्ताव एक लोकतांत्रिक बहस एवं संवाद के बाद ही पारित होता है। उसमें कई बार असहमति और मत विभाजन की स्थिति सामने आ जाती है। आनलाइन प्लेटफार्म पर इस बैठक को कर पाना मुश्किल है। अन्य सदस्यों ने भी कहा कि सीनेट में प्रश्नकाल सत्र में विवि से संबंधित संवर्गों से जुड़ी लंबित मांगों को उठाया जाता है। आनलाइन मोड में इस प्रक्रिया को पूरा करने में परेशानी होगी। इसके देखते हुए बैठक को तत्काल स्थगित किया जाए। इसपर विचार करने के बाद कुलपति के आदेश से बैठक के स्थगित होने का पत्र जारी किया गया।  

वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों के लिए चलेंगी आनलाइन कक्षाएं

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों के लिए विशेष तौर पर आनलाइन कक्षाएं चलेंगी। इसको लेकर विवि की सीसीडीसी डा.अमिता शर्मा ने सभी कालेज के प्राचार्य और कोर्स निदेशक को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि कोरोना के कारण कालेज बंद हैं। ऐसे में वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थी परेशान नहीं हों इसके लिए उनके लिए आनलाइन कक्षाएं संचालित करें। नियमित कक्षाओं का संचालन करने, पूर्व से उसका कार्यक्रम विद्यार्थियों को उपलब्ध कराने और उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट विवि को भेजने को कहा गया है। बता दें कि सामान्य कोर्स की तुलना में वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों को काफी अधिक फीस देना पड़ता है। ऐसे में इनकी कक्षाओं पर विशेष जोर दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.