Move to Jagran APP

BRA Bihar University: पीजी सत्र 2017-19 के चतुर्थ सेमेस्टर की विशेष परीक्षा 16 दिसंबर से

BRA Bihar University आज से सात दिसंबर तक भरा जाएगा परीक्षा फार्म10 दिसंबर को विवि में जमा करना है फार्म इसके बाद मिलेगा एडमिट कार्ड पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की विशेष परीक्षा 22 दिसंबर तक चलेगी ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:52 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:52 AM (IST)
BRA Bihar University: पीजी सत्र 2017-19 के चतुर्थ सेमेस्टर की विशेष परीक्षा 16 दिसंबर से
एक से सात दिसंबर तक भरा जाएगा परीक्षा फार्म।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2017-19 पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की विशेष परीक्षा के लिए फार्म भरने और परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि पीजी चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा फार्म एक से सात दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के स्वीकार किया जाएगा। पीजी विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों को कहा गया है कि 10 दिसंबर तक हर हाल में विवि के एडमिट कार्ड शाखा में फार्म जमा कराएं। इसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

बताया कि पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की विशेष परीक्षा 16 से 22 दिसंबर तक चलेगी। 16 को 13वें पेपर, 18 को 14वें, 20 को 15वें और 22 दिसंबर को 16वें पेपर की परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए विवि के परीक्षा विभाग को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इस सत्र 2018-20 के पेंङ्क्षडग को सुधारा जाएगा। इसके बाद फार्म भर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

प्री ला और एलएलबी की परीक्षा आज से

मुजफ्फरपुर : ला और प्री ला की परीक्षाएं एक दिसंबर से शुरू हो रही हैं। एलएलबी के तीनों वर्ष की परीक्षा एमएसकेबी केंद्र पर होगी। वहीं प्री ला के प्रथम से पांचवें तक सभी वर्ष की परीक्षा के लिए नीतीश्वर कालेज को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एलएलबी की परीक्षा 28 दिसंबर और प्री ला की परीक्षा 29 दिसंबर तक चलेगी।

विद्यालय शिक्षा समिति के पुनर्गठन का आदेश जारी

मोतीपुर। एक से 15 दिसंबर के बीच प्रखंड के सभी प्रारंभिक विद्यालयों में विद्यालय शिक्षा समिति का पुनर्गठन पूरा होना है। यह कार्य विद्यालय के संकुल संसाधन केंद्र के प्रभारी की देख-रेख में होगा। सरकार के आदेश और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान के निर्देश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने इसका आदेश जारी किया है। इस कार्य में पारदर्शिता के लिए तीन प्रखंड साधनसेवी को संकुल संसाधन केंद्रवार जवाबदेही सौंपी गई है।

पुनर्गठन के बाद प्रखंड साधनसेवी को कार्यवाही पंजी व गठन प्रपत्र समेकित कर निबंधन के लिए बीईओ के कार्यालय में जमा करने का भी निर्देश जारी हुआ है। पुनर्गठन से पूर्व विद्यालय के पोषक क्षेत्र में अभिभावकों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार का भी निर्देश है। जिन तीन प्रखंड साधनसेवियों को जवाबदेही सौंपी गई है उसमें भरत कुमार को संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय पिपरा विशो, महमदा, कुंवाहीं, बरजीडीह, अंजनाकोट, जसौली मध्य विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय जसौली शामिल है। प्रखंड साधनसेवी नसीम अहमद को संकुल संसाधन केंद्र बरूराज बालक, नवलपुर, बिरहिमा बाजार, माधोपुर श्रीसिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोपिनाथपुर व ब्रह्मïपुरा संकुल संसाधन केंद्र शामिल हैं। वहीं प्रखंड साधनसेवी किरण सिन्हा को मध्य विद्यालय नरियार, कथैया, पगहिया, सांढा कन्या, मोतीपुर व उत्क्रमित मध्य विद्यालय खंतरी से संबंधित विद्यालय शामिल हैं। पत्र में कहा गया है कि विद्यालय शिक्षा समिति का कार्यकाल तीन वर्ष का होता है, लेकिन कोरोना के चलते पुनर्गठन के समय को आगे बढ़ाया गया था। विद्यालय के सम्यक कार्य संचालन को निर्धारित समयावधि में विद्यालय शिक्षा समिति के पुनर्गठन का आदेश जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.