Move to Jagran APP

BRA Bihar University: स्नातक पार्ट थर्ड के एडमिट कार्ड का वितरण जारी, जानिए कब शुरू होगी परीक्षा

BRA Bihar University कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद विवि की ओर से पहली बार परीक्षा का आयोजन हो रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए कॉलेज की ओर से विशेष तैयारी की जा रही है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:01 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:01 AM (IST)
BRA Bihar University: स्नातक पार्ट थर्ड के एडमिट कार्ड का वितरण जारी, जानिए कब शुरू होगी परीक्षा
प्राचार्य ने बताया कि सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर आना है।

पश्‍चिम चंपारण, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा का एडमिट कार्ड जिले के सभी कॉलेजों को वितरण किया जा रहा है। एमजेके कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुरेंद्र केसरी ने बताया कि विश्वविद्यालय से मिले दिशा निर्देशों के बाद से महाविद्यालय के सभी कर्मियों को महाविद्यालय में बुलाया गया है। अलग अलग कर्मियों को अलग विषयों के एडमिट कार्ड वितरण की जिम्मेदारी दी गई है। जिससे कि किसी भी प्रकार की भीड़ न हो। जिसमें हिन्दी के लिए सुरेश मेहता, इतिहास के लिए विरेश्वर राय, रसायन, जन्तुविज्ञान, वनस्पतिशास्त्र केे लिए मो रहमतुल्लाह, भूगोल के लिए जयकिशोर प्रसाद, अर्थशास्त्र, उर्दू, दर्शनशास्त्र, संस्कृत और संगीत के लिए गणेश यादव, अंग्रेजी, मनोविज्ञान के लिए अतुल कुमार पांडेय और राजनीतिशास्त्र के लिए अखिलेश कुमार कुशवाहा को जिम्मेदारी दी गई है। गौरतलब है कि हमेशा की तरह ही एमजेके कॉलेज के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र आरएलएसवाई और आरएलएसवाई के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र एमजेके कॉलेज में दिया गया है।

loksabha election banner

सुरक्षा को लेकर कॉलेज में किए जा रहे इंतजाम

कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद विवि की ओर से पहली बार परीक्षा का आयोजन हो रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए कॉलेज की ओर से विशेष तैयारी की जा रही है। आरएलएसवाई कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजेश्वर प्रसाद यादव ने बताया की परीक्षा कक्ष में भी सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर आना है। प्राचार्य ने कहा कि जिला प्रशासन को भी परीक्षा भवनों को सैनिटाइज कराने में मदद करनी चाहिए।

स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा दो दिसंबर से

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा दो दिसंबर से शुरू होकर 10 दिसंबर तक चलेगी। इसके लिए कुल 28 विषयों को चार ग्रुप में बांटा गया है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:45 से 12 बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा 1:15 बजे से 4:15 बजे तक होगी। सभी विषयों को चार ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भौतिकी, भूगोल, अर्थशास्त्र, संस्कृत व बांग्ला की परीक्षा होगी। ग्रुप-बी में जूलॉजी, कॉमर्स, हिन्दी, समाजशास्त्र व पीके एंड जे की परीक्षा ली जाएगी। वहीं ग्रुप-सी में रसायनशास्त्र, इतिहास, अंग्रेजी, गृहविज्ञान, परसियन, भोजपुरी, एलएसडब्ल्यू, इलेक्ट्रॉनिक्स विषय की परीक्षा होगी। जबकि ग्रुप- डी में बॉटनी, गणित, मनोविज्ञान, राजनीति विज्ञान, संगीत, एआइएच एंड सी, मैथिली व दर्शनशास्त्र व उर्दू विषय को रखा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.