Move to Jagran APP

BRA Bihar University: स्नातक में ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए रविवार को भी खुलेगा कॉलेज

BRA Bihar University 17 जनवरी को ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए आखिरी तिथि है। पहले शुक्रवार व शनिवार को कॉलेजो में नामांकन के लिए भीड़ लगी थी। जबकि गुरुवार को मकर संक्रांति के कारण अधिकतर कॉलेज बन्द थे। इस कारण रविवार को कॉलेज खोलने का निर्देश दिया गया है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 09:39 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 09:39 AM (IST)
BRA Bihar University: स्नातक में ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए रविवार को भी खुलेगा कॉलेज
चार बार मेधा सूची जारी करने के बाद भी करीब 35 हजार सीट रिक्त रह गए थे। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजो में रिक्त सीटों पर स्नातक में नामांकन के लिए रविवार को भी कॉलेज खुलेंगे। दरअसल, 17 जनवरी को ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए आखिरी तिथि है। पहले शुक्रवार व शनिवार को कॉलेजो में नामांकन के लिए भीड़ लगी थी। जबकि, गुरुवार को मकर संक्रांति के कारण अधिकतर कॉलेज बन्द थे। इस कारण रविवार को कॉलेज खोलने का निर्देश दिया गया है। ताकि, छात्र नामांकन से वंचित न हो सकें। बता दें कि स्नातक में नामांकन के लिए चार बार मेधा सूची जारी करने के बाद भी करीब 35 हजार सीट रिक्त रह गए थे। इसे भरने के लिए विवि की ओर से यह पहल की गई है। इसके लिए भी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि यदि कम सीट पर अधिक छात्र नामांकन के लिए दावा करें तो ऐसी स्थिति में अंक को वरीयता देते हुए नामांकन की प्रक्रिया पूरी करें। 

loksabha election banner

विश्वविद्यालय की ओर से की गई सहयोग की अपील

विश्वविद्यालय की ओर से ऑन स्पॉट एडमिशन में शांति बनाए रखने के लिए छात्र नेताओं से अपील की गई थी। कुलपति प्रोफेसर हनुमान प्रसाद पांडे ने कहा था कि छात्राओं की ओर से जो भी मांग की गई है उस पर विचार किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में सभी एकाग्रता का परिचय दें और ऑनस्पॉट एडमिशन में विधि व्यवस्था बनाए रखने में मदद करें।

कल से शुरू होंगी स्नातक की कक्षाएं

विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेज के प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि सोमवार यानि 18 जनवरी से स्नातक के नए सत्र की कक्षाएं हर हाल में शुरू कराएं। कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाओं का संचालन करना है। नामांकित छात्रों में से 50% को पहले दिन और शेष 50% को अगले दिन बुलाना है। छात्र छात्राओं को मास्क लगाकर आने के लिए जागरूक करना है साथ ही कॉलेज परिसर में साफ-सफाई का विशेष प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। कक्षाओं में सैनिटाइजर वह हैंड वास रखना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.