Move to Jagran APP

B. R. Ambedkar Bihar University: चुनाव से विवि प्रशासन को परीक्षा केंद्रों के चयन में करनी पड़ रही मशक्कत

B. R. Ambedkar Bihar University यूजीसी के आदेश का अनुपालन करना विवि के लिए चुनौती। विधान परिषद और विधानसभा चुनावों को लेकर आ रही तकनीकी बाधा । नवंबर तक परीक्षाएं पूरी कराने का दिया गया है निर्देश ।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 05:52 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 05:52 PM (IST)
B. R. Ambedkar Bihar University: चुनाव से विवि प्रशासन को परीक्षा केंद्रों के चयन में करनी पड़ रही मशक्कत
B . R . Ambedkar Bihar University:

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अक्टूबर के तीसरे सप्ताह से पीजी और स्नातक समेत अन्य वोकेशनल कोर्स की परीक्षाएं शुरू होनी हैं। उसी समय विधान परिषद और उसके बाद विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। जिला प्रशासन ने पहले ही कई कॉलेजों को प्रशिक्षण और अन्य कार्यों के लिए अपने अधिकार में ले लिया है। जबकि, इस बार कोरोना के दिशा-निर्देशों को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ानी है। ऐसे में विवि प्रशासन को केंद्रों के चयन में मशक्कत करनी पड़ रही है। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि मुख्यालय के अलावा शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली व पूर्वी और पश्चिम चंपारण जिले में भी केंद्र बनाए जाएंगे। इन जिलों में भी चुनाव के कारण केंद्र के चयन करने में परेशानी आ रही है। 

loksabha election banner

नवंबर तक परीक्षाएं पूरी कराने का निर्देश

यूजीसी की ओर से नवंबर के अंत तक हर हाल में सभी परीक्षाओं को पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। लेकिन, विश्वविद्यालय के लिए यह बड़ी चुनौती है। क्योंकि, चुनाव का प्रशिक्षण, चुनाव और मतगणना के कारण कई कॉलेज नवंबर के दूसरे सप्ताह तक व्यस्त रहेंगे। ऐसे में ससमय परीक्षाओं का आयोजन कर पाना विवि के लिए मुश्किल है। हालांकि, अधिकारी लगातार बैठक कर इसकी योजना तैयार कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.