Move to Jagran APP

BPSC Paper Leak Case: बीपीएससी पेपर लीक कांड को लेकर अब दरभंगा में छापेमारी, संदिग्‍ध के भाई से पूछताछ

BPSC Paper Leak Case बीपीएससी पेपर लीक कांड के तार अब दरभंगा से भी जुड़े मिले हैं। ईओयू ने एक संदिग्‍ध की तलाश में दरभंगा स्थित उसके घर पर छापेमारी की लेकिन वह भाग निकलने में सफल रहा। पुलिस उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 01:27 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:28 AM (IST)
BPSC Paper Leak Case: बीपीएससी पेपर लीक कांड को लेकर अब दरभंगा में छापेमारी, संदिग्‍ध के भाई से पूछताछ
बीपीएससी पीटी पेपर लीक कांड की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। BPSC Paper Leak Case: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले (BPSC PT Paper Leak Case) में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। इसमें पटना के कुछ कोचिंग संचालकों की भूमिका संदिग्ध मिली है। इस मामले में संगठित गिरोह के तार पटना से बाहर कई अन्‍य जिलों से जुड़े मिले हैं। कुछ सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भी रडार पर हैं। इस बीच ताजा अपडेट शनिवार की देर रात दरभंगा में एक संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी का है। बीपीएससी पेपर लीक मामले में ईओयू ने यह छापेमारी शहर के लालबाग स्थित अंसारी मोहल्ला में मो. आफताब उर्फ राजा की खोज में की। हालांकि, वह घर छोड़कर भाग निकलने में कामयाब रहा। ईओयू की टीम उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

पेपर को इधर-उधर करने में किया मोबाइल का उपयोग

सूत्रों के अनुसार ईओयू द्वारा की गई जांच में यह बात सामने आई है कि बीपीएससी पेपर लीक किए जाने के वक्त आफताब के मोबाइल का उपयोग पेपर को इधर-उधर करने में किया गया है। साथ ही उसके घर के इंटरनेट का भी इस्तेमाल किया गया है। बताते हैं कि शनिवार को अचानक से ईओयू की टीम नगर थाने की पुलिस के साथ भारी संख्या पुलिस जवानों के साथ संदिग्ध के आवास पर पहुंची। इस बीच आफताब बच निकला, लेकिन उसका भाई मौके से दबोचा गया। स्थानीय स्तर पर कोई अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहा है।

मास्टरमाइंड से मिली जानकारी के आधार पर छापेमारी

बता दें कि आठ मई को हुए पेपर लीक के मामले के मास्टरमाइंड पिंटू यादव के पटना के लोहानीपुर स्थित किराए के मकान में उसके कंट्रोल रूम में मिले दस्तावेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पटना और आसपास के जिलों में लगातार छापेमारी की जा रही है। इस कड़ी में टीम शनिवार की रात दरभंगा पहुंची।

स्वजनों का झेलना पड़ा विरोध, आधे घंटे कार्रवाई प्रभावित

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार छापेमारी करने आई टीम को आफताब के स्वजनों का विरोध झेलना पड़ेगा। इस कारण कार्रवाई आधे घंटे से ज्यादा तक प्रभावित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.