Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में भाजपा नेता व पुत्र ने डाॅक्टर को पीटा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

बगहा एक पीएचसी के नोडल पदाधिकारी हैं पीड़ित चिकित्सक अभय सूचना पर नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह सदलबल मौके पर पहुंचे और त्वरित कार्रवाई करते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि नोडल पदाधिकारी टीकाकरण का काम देख रहे थे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 06:06 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में भाजपा नेता व पुत्र ने डाॅक्टर को पीटा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
पश्‍च‍िम चंपारण में भाजपा नेता व डॉक्‍टर से मारपीट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। बगहा एक पीएचसी के नोडल पदाधिकारी डाॅ. अभय कुमार सिंह के साथ भाजपा के व्यवसायी मंच के क्षेत्रीय प्रभारी संजय पांडेय और उनके पुत्र सत्यम पांडेय ने मारपीट की। सूचना पर नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह सदलबल मौके पर पहुंचे और त्वरित कार्रवाई करते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि नोडल पदाधिकारी टीकाकरण का काम देख रहे थे। इसी बीच पिता-पुत्र पहुंचे। दोनों ने चिकित्सक से पूछा कि टीकाकरण क्यों नहीं हो रहा है। डॉ. सिंह ने बताया कि सर्वर डाउन है। जैसे ही सर्वर ठीक होगा, टीकाकरण आरंभ हो जाएगा। इसी बात से दोनों नाराज होकर चिकित्सक के साथ गाली गलौज करने लगे। विरोध करने पर मारपीट की। लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। पीड़ित चिकित्सक ने नगर थाने की पुलिस को आवेदन देकर घटना की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि आवेदन के आलोक में दोनों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार करते हुए बगहा उपकारा भेज दिया।

रामनगर के दो केंद्रों पर हुआ टीकाकरण, जुटी लोगों की भीड़ 

मंगलवार को रामनगर में टीकाकरण कार्य पर टीकाकरण किया गया। दोनों केंद्र पीएचसी में ही बनाए गए थे। 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के 110 और 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 70 लोगों के लिए डोज आवंटित किया गया था। लेखापाल सह प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक रंजन कुमार ने बताया कि वैक्सीन की कमी के कारण दो ही केंद्र संचालित किए गए हैं। इधर, बीते सोमवार को 348 वैक्सीन 18 से 44 वालों को दी गई थी। वहीं 110 टीका 45 वर्ष से ऊपर वालों को लगाया गया था। प्रभारी प्रबंधक ने बताया कि वैक्सीन उपलब्ध होने पर बुधवार को भी यह कार्य सुचारू रूप से जारी रहेगा। अगर वैक्सीन की डोज नहीं मिलती है तो, यह कार्य प्रभावित हो सकता है। इधर संवाद प्रेषण तक 45 से ऊपर वालों का टीका पूरा कर लिया गया है। वहीं 18 से अधिक वर्ष वालों में 80 लोगों को इसकी खुराक दी जा चुकी है। दोनों केंद्रों का कार्यभार चिकित्सक उषा मिश्रा के देखरेख में चल रहा है। बता दें कि जांच के साथ वैक्सीनेशन का कार्य भी लगातार चल रहा है। हालांकि यह कई बार वैक्सीन के अभाव में प्रभावित भी हुआ है।

एएनएम की हुई बैठक 

दूसरी ओर, वैक्सीनेशन के कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने को लेकर मंगलवार को नगर के पार्वती कन्या विद्यालय में एएनएम की बैठक की गई। जिसमें सभी कर्मियों को टीकाकरण के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया। साथ हीं इसको लेकर एक प्रशिक्षण भी दिया गया। सभी कार्यक्रम चिकित्सक डॉ. मो. एम काजिम के देखरेख में हुआ। जिसमें अन्य कर्मी व सभी एएनएम उपस्थित थे। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.