Move to Jagran APP

Bihar Politics:भाजपा-जदयू गठबंधन कब तक...सीनियर जेडीयू लीडर का आ गया जवाब

BJP vs JDU बिहार के राजनीतिक गलियारों में कुछ दिनों के अंतराल के बाद भाजपा और जदयू के गठबंधन में टूट की चर्चा शुरू हो जाती है। इसके बाद राजद-जदयू के साथ आने के दावे किए जाने लगते हैं। जदयू के सीनियर लीडर ने इसका साफ-साफ जवाब दे दिया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 08:32 AM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 08:32 AM (IST)
Bihar Politics:भाजपा-जदयू गठबंधन कब तक...सीनियर जेडीयू लीडर का आ गया जवाब
जदयू की ओर से संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम तेज कर दिया गया है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, [अमरेन्द्र तिवारी]। वर्तमान समय में बिहार की राजनीति का सबसे बड़ा सवाल यह है कि भाजपा और जदयू का गठबंधन कब तक के लिए है? कुछ समय के अंतराल के बाद अक्सर इसको लेकर राजनीति गलियारों में चर्चाएं तेज हो जाती हैं। न केवल चर्चाएं तेज हो जाती हैं वरन राजद-जदयू की सरकार को लेकर कयासबाजियां होने लगती हैं। बिहार सरकार की पूर्व मंत्री तथा मुजफ्फरपुर जिला जदयू की संगठन प्रभारी डा. रंजू गीता ने इसको लेकर साफ-साफ जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार एनडीए में टूट की खबर चौक-चौराहों या चाय-पान की दुकानों तक ही है। सच्चाई से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : Bihar Crime: पश्चिम चंपारण में महावीरी झंडे के साथ अभद्रता, इलाके में तनावपूर्ण स्थिति 

2005 से पहले जंगलराज

पार्टी के एक आयोजन में शामिल होने मुजफ्फरपुर आईं जिला जदयू की संगठन प्रभारी ने कहा कि भाजपा और जदयू का गठबंधन पुराना है। अटूट है। इस तरह से उन्होंने जदयू और राजद के साथ आने की चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। उन्होंने 2005 से पहले के राजद के जंगलराज की स्थिति की चर्चा कर विपक्ष पर निशाना साधा। वहीं दूसरी ओर कार्यकर्ताओं से इसके बारे में युवाओं से चर्चा करने को कहा। जिससे वे सीएम नीतीश कुमार के कार्य की महत्ता को समझा सकें।

यह भी पढ़ें : भूमिहार समाज अगले चुनाव में किसके साथ जाएगा...सम्मेलन में पहुंचे नेताओं ने साफ शब्दों में रखी अपनी बात 

10 युवाओं की टोली तैयार हो रही

डा.रंजू गीता ने कहा कि जिन बच्चों का जन्म 2005 में हुआ वे 2024 में 19 साल के हो जाएंगे। उनको तो यह पता ही नहीं है कि 2005 से पहले का बिहार किस तरह का था। यहां जंगलराज था। इसलिए पार्टी के कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि उन युवाओं को 2005 से पहले के बिहार से परिचय कराने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों की जानकारी दें। पुरानी समस्याओं से भी अवगत कराया जाए। इसलिए यह तय किया गया है कि हर राजस्व गांव से 10 युवाओं की टोली तैयार की जाएगी। हर टोली का नंबर जिला से लेकर प्रदेश कार्यालय तक रहेगा। पार्टी उनके माध्यम से बूथ को मजबूत करेगी। इसके साथ ही जो भी प्रकोष्ठ है, सभी को टास्क दिया गया है कि वे अपने स्तर से गांव-गांव में चौपाल लगाएं। लोगों से व्यक्तिगत संपर्क कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की योजनाओं को बताएं। जिससे विरोधी दल के गलत प्रचार को दूर किया जा सके।

जदयू का ल्क्ष्य 200 के पार

जदयू जिला संगठन प्रभारी ने कहा कि गठबंधन के बारे में फैसला करना शीर्ष नेतृत्व का काम है। हमलोगों का लक्ष्य पार्टी को 200 के पार पहुंचाना है। आनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर रही है। संगठन को मजबूत करने पर अधिक बल दिया जा रहा है। संगठन मजबूत रहेगा तो लोकसभा चुनाव 2024 हो या बिहार विधानसभा चुनाव 2025, दोनों जीतेंगे। पार्टी इसी दिशा में काम कर रही है। इसके लिए गांव-गांव में संगठन को मजबूत किया जा रहा है। आरसीपी सिंह पर उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। सदस्यता अभियान से पहले ही सदस्यता ग्रहण कराने के सवाल पर डा. रंजू गीता ने कहा कि वह भूल बस हो गया था, लेकिन वैसी कोई बात नहीं है।

यह भी पढ़ें :महिला करने लगी गलत काम, फोन पर ग्राहकों से डीलिंग के बाद बुलाती थी घर, बिहार के दरभंगा का दंग करने वाला मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.