Move to Jagran APP

बाइक सवार बदमाशों का उत्पात, दो घंटे में 4.24 लाख की छिनतई

बाइक सवार बदमाशों ने शहरी क्षेत्र में बुधवार को जमकर उत्पात मचाया। दो घंटे के भीतर तीन जगहों पर छिनतई की वारदात को अंजाम देकर लचर पुलिस व्यवस्था की पोल खोल दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 02:17 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:08 AM (IST)
बाइक सवार बदमाशों का उत्पात, दो घंटे में 4.24 लाख की छिनतई
बाइक सवार बदमाशों का उत्पात, दो घंटे में 4.24 लाख की छिनतई

मुजफ्फरपुर। बाइक सवार बदमाशों ने शहरी क्षेत्र में बुधवार को जमकर उत्पात मचाया। दो घंटे के भीतर तीन जगहों पर छिनतई की वारदात को अंजाम देकर लचर पुलिस व्यवस्था की पोल खोल दी। ये घटनाएं विश्वविद्यालय परिसर, गोला रोड और भगवानपुर में हुई। बदमाशों ने सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर, छात्रा और महिला को निशाना बनाया। मकान निर्माण को निकाले थे दो लाख : छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर उमानाथ शर्मा ने बताया कि वे मूल रूप से वैशाली के राजापाकर कंसारा के रहने वाले हैं। वर्तमान में खबड़ा में रहते हैं। मकान का निर्माण करा रहे हैं। इसलिए बुधवार को अपने ससुर के साथ विवि परिसर स्थित एसबीआइ की शाखा से रुपये निकालने गए थे। उन्होंने दो लाख रुपये की निकासी की। नकद राशि और सात लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट के कागजात को बैग में रखकर बाइक पर पीछे बैठे घर के लिए रवाना हुए। विवि परिसर में जंतुविज्ञान विभाग के समीप जैसे ही पहुंचे, पीछे से बिना नंबर प्लेट की बाइक से दो बदमाश आए और झपट्टा मारकर रुपये से भरा बैग छीन लिया। शोर मचाते हुए ये दोनों बाइक से बदमाशों का पीछा करने लगे। लेकिन बदमाश भाग निकले। सूचना मिलने पर विवि थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद बैंक पहुंचे और सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला। इसमें दो संदिग्ध युवक बैंक के भीतर देखे गए। दोनों लंबे कद के थे। एक की हल्की दाढ़ी है। उनकी उम्र 20-25 साल के बीच बताई गई है। 15 मिनट पहले ही थानाध्यक्ष ने गार्ड को लगाई थी फटकार : विवि थानाध्यक्ष तकरीबन डेढ़ बजे बैंक में जांच करने और एटीएम से रुपये निकासी करने गए थे। भीड़ अधिक देखकर उन्होंने जांच भी की। गार्ड को बिना रायफल ड्यूटी करने पर फटकार लगाई थी। तकरीबन 15 मिनट बाद ही सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर बैंक से रुपये लेकर निकले। भगवानपुर में 1.24 लाख छीने : सदर थाना से चंद कदमों की दूरी पर बुधवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे भगवानपुर में बाइक सवार बदमाशों ने शादाब नामक व्यक्ति से रुपये से भरा झोला छीन लिया। इसमें एक लाख 24 हजार रुपये थे। भगवानपुर स्थित एसबीआइ की शाखा से मकान निर्माण के लिए उन्होंने यह रकम निकाली थी। बैंक से निकलकर अपनी मां के साथ ऑटो पकड़ने के लिए सड़क किनारे खड़े थे। तभी काले रंग की हाईस्पीड बाइक से दो बदमाश आए और झपट्टा मारकर रुपये से भरा झोला छीनकर गोबरसही की तरफ भाग निकले। ऑटो सवार छात्रा से एक लाख छीने : बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे गायघाट, पटना निवासी सूली कुमारी अपनी मां रागिनी देवी के साथ रेडक्रास स्थित एसबीआइ की शाखा से एक लाख रुपये निकालकर बनारस बैंक चौक पर अपनी चाची के घर जा रही थी। दोनों ऑटो से गोला रोड पहुंचीं। तभी बाइक सवार दो बदमाश रुपये से भरा उनका पर्स छीनकर भाग निकले। आरोपित ने काले रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी। पर्स में नकदी के अलावा मोबाइल, चेकबुक समेत अन्य सामान थे। रागिनी देवी ने बताया कि उसकी पुत्री पीजी की छात्रा है। इसी माह की 13 तारीख को उसकी सगाई हुई है। इस सिलसिले में राशि की निकासी की थी।

loksabha election banner

महिला की मानें तो घटना के बाद मां-बेटी महिला थाने पर गई थीं। वहां महिला पुलिसकर्मी को घटना से अवगत कराया। उसने कहा कि जो ले गया है, वह अब मिलने वाला नहीं है। उसके बाद वे दोनों नगर थाना पहुंची। वहां भी एक पुलिसकर्मी ने पैसा छीनने की जगह पर्स गिरने का आवेदन देने के लिए दबाव बनाया। निराश और क्षुब्ध होकर दोनों लौट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.