मुजफ्फरपुर। तारा देवी मेमोरियल महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब बिहार टीम ने अपने नाम किया। तारा देवी फुटबॉल समिति केशोपुर एवं फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में खेले गए प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बिहार की महिला टीम ने झारखंड को कांटे के मुकाबले में 2-0 से पराजित किया। बिहार की ओर से स्ट्राइकर नीतू कुमारी ने खेल के 13 वें मिनट एवं अंशु कुमारी ने 34 वें मिनट पर गोल किय। इससे पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल पीएस नाइक, बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्तेयाज हुसैन, डॉ. फिरोजुद्दीन फैज, मदन प्रसाद सिंह, अन्नू सिंह, कुमार आदित्य ने संयुक्त रूप से प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। मौके पर महेश राय, सोनू बाबू, राजा बाबू आदि उपस्थित रहे।

जिला बॉल बैडमिंटन संघ का पुनर्गठन : जिला बॉल बैडमिंटन संघ की आम सभा रविवार को गणगौर सभागार में हुई जिसमें संघ की कार्यकारणी का पुनर्गठन किया गया। नई कमेटी में चंदन भास्कर को अध्यक्ष, अखिलेश कुमार मणि, एचसी चौधरी, नरेंद्र कुमार शर्मा एवं रितु राज को उपाध्यक्ष, राजीव कुमार सिन्हा को सचिव, बालमुकुंद, रणप्रताप जायसवाल, कुमार केशव एवं प्रतिभा थापा को संयुक्त सचिव, कुमार आदित्य को कोषाध्यक्ष, सुभाष शर्मा, दिनकर कुमार, राहुल कुमार, कृष्णा ठाकुर, मणाली, विकास वैभव को समिति का सदस्य चुना गया। रविकांत एवं रंजीता कुमारी, सोनू कुमार को कार्यालय सहायक एवं रॉबिन रंगकर्मी को पीआरओ चुना गया।

राज्य कुश्ती में दिलीप कुमार को रजत : दानापुर में संपन्न राज्य अंडर 16 एवं 17 कुश्ती प्रतियोगिता में जिले को पदक प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता के 61 किग्रा वर्ग में दिलीप कुमार ने रजत पदक प्राप्त किया। दिलीप के पदक जीतने पर संघ के सचिव दिलमोहन झा, डा. गजेंद्र वर्मा, लाल बाबू सिंह, प्रवीण वर्मा, रंजीत कुमार शाह, मो. अरबाज आलम एवं आदित्य राज ने बधाई दी है।

यूथ क्रिकेट एकेडमी ने डीसीए को हराया : जिला स्कूल में चल रही जिला क्रिकेट लीग बी डिवीजन के रविवार को खेले मैच में यूथ क्रिकेट एकेडमी ने दिशा क्रिकेट एकेडमी को पांच विकेटों से पराजित किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिशा क्रिकेट एकेडमी ने 14 ओवर में सभी विकेट खोकर 78 रन ही बना सकी। ऋतु ने 19 एवं विवेक ने 10 रन जोड़े। दिशा की ओर से आशिफ ने छह विकेट लिए। प्रिंस ने दो एवं काशिफ ने एक विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यूथ क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 22 वें ओवर में पांच विकेट शेष रहते जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। विजेता टीम के अयान अहमद ने 18 एवं नीतीश ने 17 रन जोड़े।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस