मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। बिहार अनलॉक -1 (bihar unlock 1) की समय सीमा आज खत्म हो रही है। इसके बाद अब सूबे के लोगों को Unlock 2 in Bihar का इंतजार है। माना जा रहा है कि अभी से कुछ देर बाद फिर से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी और उसके बाद सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish kumar)ट्विट (nitish kumar twitter) कर Bihar Unlock 2 Guidelines के बारे में प्रदेशवासियों को जानकारी देंगे। सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिल भी रही है कि इस बार दुकानदारों को और छूट दी जाएगी। अब रोटेशन व्यवस्था को खत्म करते हुए सभी प्रकार की दुकानों को हर दिन खोलने की छूट होगी। हालांकि सुबह छह से शाम के पांच बजे तक वाली व्यवस्था में बदलाव की उम्मीद कम है। रविवार को सभी दुकानों को बंद रखने की व्यवस्था भी जारी रखे जाने की संभावना है। मुजफ्फरपुर के व्यवसायियों को उम्मीद है कि अनलाॅक 2 (Unlock 2 in Bihar)के दौरान उन्हें और छूट मिलेगी। रेस्टोरेंट व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को भी 25 फीसद क्षमता के साथ काम करने की छूट मिलने की संभावना है। हालांकि शिक्षा जगत के लिए इस माह कोई बेहतर खबर आने की उम्मीद कम है। अभी स्कूल, कॉलेज व कोचिंग को बंद ही रखा जा सकता है। परीक्षाओं का आयोजन भी नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : MADHUBANI: नींबू काटने के बहाने नाबालिग को सूनसान में ले गया, मुंह में कपड़े ठूंसे, हाथ-पैर बांधे और...

मुजफ्फरपुर के वरीय नागरिक प्रदीप सरकार का कहना है कि सरकार केवल छूट दे रही है। इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस केे अनुपालन की व्यवस्था नहीं कर रही है। यह खतरनाक है। अभी रोटेशन वाली व्यवस्था लागू है, बावजूद पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। जब सबको छूट मिलेगी फिर क्या होगा? इस ओर ध्यान दिया जाना चाहिए।

जिम संचालक पूरी व्यवस्था से गुस्से में नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि हमारे यहां तो पहले से ही शारीरिक दूरी को बनाए रखकर काम होता आया है। एक बैच में उतने की लोग यहां आते हैं जितने उपकरण हैं। अभी जो बाजार की हालत है उससे तो बेहतर ही व्यवस्था जिम की हमेशा रहती है। फिर भी इसको बंद करके रखना समझ के बाहर है।

 

Edited By: Ajit Kumar