Move to Jagran APP

बिहार यूनिवर्सिटी के पार्ट-1 रिजल्ट का क्या हुआ? परीक्षा नियंत्रक ने दिया यह अपडेट

Muzaffarpur University Part 1 Result परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने कहा कि पहली बार परिणाम जारी करने में साफ्टपेयर में गड़बड़ी आ गई थी। इसे ठीक करने में चार दिनों का समय लग गया। अब परिणाम को सुधारकर अपलोड किया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 02 Jan 2022 06:34 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jan 2022 06:34 AM (IST)
बिहार यूनिवर्सिटी के पार्ट-1 रिजल्ट का क्या हुआ? परीक्षा नियंत्रक ने दिया यह अपडेट
Muzaffarpur University Part 1 Result: छात्र कम अंक होने की शिकायत कर रहे। फाइल फाेटो

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur University Part 1 Result: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जारी स्नातक प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में सुधार किया गया है। इसके बाद काफी विद्यार्थियों के अंक कम हो गए हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि जब पहली बार परिणाम दिखा था तो उसमें प्रतिष्ठा के विषय में अधिक अंक दिख रहे थे। अंक सम संख्या में थे। प्रायोगिक परीक्षा के भी अंक दिख रहे थे। जब सुधार कर परिणाम जारी किया गया तो उसमें सम संख्या वाले पेपर में भी अंक आठ से 20 तक कम हो गए। वहीं अब प्रायोगिक परीक्षा के अंक नहीं दिख रहे हैं। कई विद्यार्थियों ने पोर्टल की गति धीमी होने की शिकायत की। इसपर परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने कहा कि पहली बार परिणाम जारी करने में साफ्टपेयर में गड़बड़ी आ गई थी। इस कारण काफी विद्यार्थियों के परिणाम में विषम संख्या दिखने लगा था। इसे ठीक करने में चार दिनों का समय लग गया। अब परिणाम को सुधारकर अपलोड किया गया है। कहा कि काफी संख्या में पिछले सत्र के प्रमोटेड विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। उनके प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं दिख रहा है। उसे पोर्टल पर अपडेट किया जा रहा है। कहा कि 10 दिनों के भीतर विद्यार्थियों की इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। 

prime article banner

यह भी पढ़ें : झारखंड-पश्चिम बंगाल के बाद बिहार में लाकडाउन पर फैसला कब तक? असमंजस में मुजफ्फरपुर के लोग

विद्यार्थी बोले- जल्दबाजी में जारी हुआ परिणाम

विद्यार्थियों ने कहा कि विवि की ओर से जल्दबाजी में स्नातक का परिणाम जारी कर दिया गया। इस कारण हजारों विद्यार्थी परेशान हैं। कापियों की जांच में लापरवाही बरतने का आरोप विद्यार्थियों ने लगाया है। वहीं छात्र नेताओं ने कहा कि कापियों की जांच ही नहीं की गई। यदि जांच की गई होती तो इस प्रकार की गड़बड़ी नहीं होती। साथ ही बार-बार परिणाम नहीं बदलता।

यह भी पढ़ें: क्या आज मिलेगी कोल्ड डे से मुक्ति? विभाग ने मुजफ्फरपुर के मौसम को लेकर दिया यह अपडेट

इसी माह होगी पीजी और स्नातक की लंबित परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि विवि खुलने के बाद सबसे पहले पीजी सत्र 2018-20 के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित होगी। इसके बाद स्नातक और पीजी के साथ ही वोकेशनल, ला, बीएड, होम्योपैथ, आयुर्वेद, यूनानी की परीक्षाएं भी होंगी।  

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में हैप्पी न्यू ईयर मनाकर लौट रही युवती के साथ गंदी बात, विरोध करने पर किया यह हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.