Move to Jagran APP

तेज प्रताप यादव ने अपना 'साम्राज्य' बढ़ाने काे तैयार किया रोडमैप, इस तरह खुद को बनाएंगे मजबूत

Bihar politics समस्तीपुर की हसनपुर विधानसभा सीट से राजद विधायक तेज प्रताप यादव पार्टी के अंदर अपनी अहमियत बढ़ाने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। उन्होंने इसके लिए जनशक्ति परिषद का गठन किया है। खुद को मजबूत करने के लिए उन्होंने रोडमैप भी तैयार किया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 12:01 PM (IST)
तेज प्रताप यादव ने अपना 'साम्राज्य' बढ़ाने काे तैयार किया रोडमैप, इस तरह खुद को बनाएंगे मजबूत
कुछ दिन पहले ही तेजप्रताप यादव ने पूरे राज्य का दौरा किया है। फोटो: ट्विटर

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), संस। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव अपनी पार्टी में एक खास मुकाम हासिल करने के लिए लगातार प्रयत्नशील नजर आते हैं। इसके लिए वे तरह-तरह से प्रयास करते हैं। इसी क्रम में उन्होंने जनशक्ति परिषद का गठन किया है। समय-समय पर इस संगठन के बैनर तले कई तरह के आयोजन भी किए जाते हैं। पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने पूरे राज्य का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं व छात्रों से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्​दों को उठाया। इसके समाधान की मांग वर्तमान सरकार से की। अब उन्होंने अपने जनाधार को और मजबूत करने की योजना तैयार की है। इसके लिए एक रोडमैप भी बनाया है। माना जा रहा है कि इस रास्ते पर चलकर वे पार्टी के अंदर अपनी एक दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में सफल होंगे। अपने संगठन को पूर्वी चंपारण में और मजबूत करने के लिए उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता ओझा संजय सत्यार्थी को जनशक्ति परिषद का प्रधान कार्यालय सचिव सह पूर्वी चम्पारण का जिला संगठन प्रभारी मनोनीत किया है।

loksabha election banner

लालू की विचारधारा को तेज प्रताप ही बढ़ाएंगे

जिला संगठन प्रभारी सत्यार्थी ने पत्रकारों को तेज प्रताप यादव के विजन से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि वे किस तरह की राजनीति करना चाहते हैं? वे राजनीति में युवाओं व वंचितों की अधिक भादीदारी चाहते हैं। जिससे समाज को सही दिशा मिल सके। कहा, पूर्वी चंपारण जिले में जनशक्ति परिषद से 10 हजार लोगों को जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप यादव के निर्देश पर सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी गई है। अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ा जा रहा है। जब सदस्यता अभियान पूर्ण हो जाएगा। इसके बाद इस संगठन को बूथ स्तर पर पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पंचायत और प्रखंड कमेटी का गठन किया जाएगा। सत्यार्थी ने कहा कि जिले के छात्रों, नौजवानों, किसानों व गरीबों में तेज प्रताप के प्रति बड़ा उत्साह है। उनका मानना है कि तेज प्रताप ही सही मायने में लालू प्रसाद यादव की विचारधारा को आगे बढ़ा सकते हैं। इसे देखते हुए जल्द ही पूर्वी चंपारण जिले में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का दौरा कराया जाएगा। मौके पर अमित कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष अश्विन कुमार, प्रदेश सचिव अरविंद कुमार, प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु आदि लोग मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.