बगहा, जासं। पांचवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए बगहा दो की 25 पंचायतों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब कुल 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिन्हें मंगलवार को प्रतीक चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। बीडीओ जयराम चौरसिया की देखरेख में सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने वाले कुल 40 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया। बकौल बीडीओ मुखिया के 20, वार्ड सदस्य के 16, सरपंच के शून्य, पंचायत समिति सदस्य के एक और पंच पद के तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। बीडीओ ने बताया कि इससे पूर्व रविवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान कुल 20 प्रत्याशियों का नामांकन रद कर दिया गया था। कुल 3087 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमें अब 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बीडीओ ने बताया कि मंगलवार को सभी प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। जिसके साथ ही चुनाव प्रचार की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

रामनगर में अंतिम दिन कुल 87 ने प्रत्याशियों ने किया नामांकन

रामनगर प्रखंड मेें नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को काफी कम संख्या में उम्मीदवार पहुंचे। हालांकि अंतिम दिन भी मुखिया पद पर 22, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 04, पंचायत समिति सदस्य के लिए 05, पंच के लिए 30 व वार्ड सदस्य के लिए 28 लोगों ने नामांकन किया।

बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा ने बताया कि उम्मीदवारों के साथ केवल प्रस्ताव को ही परिसर में आने दिया गया। अंदर आने की किसी को अनुमति नहीं दी गई थी। हेल्प डेस्क पर प्रत्याशियों के कागजात व फॉर्म की जांच करा ली गई थी। बता दें कि पांच अक्टूबर से नामांकन चल रहा था। जिसका समापन सोमवार को हुआ। 16 तक संवीक्षा व 18 अक्टबूर तक नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह का आवंटन होगा। चुनाव आगामी तीन नवंबर को निर्धारित है। 

Edited By: Ajit Kumar