Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Election 2021:नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी, बगहा दो में 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

बीडीओ ने बताया कि इससे पूर्व रविवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान कुल 20 प्रत्याशियों का नामांकन रद कर दिया गया था। कुल 3087 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमें अब 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 08:38 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 08:38 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021:नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी, बगहा दो में 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में
विभिन्न पदों पर नामांकन करने वाले कुल 40 प्रत्याशियों ने दावा वापस लिया।

बगहा, जासं। पांचवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए बगहा दो की 25 पंचायतों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अब कुल 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिन्हें मंगलवार को प्रतीक चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। बीडीओ जयराम चौरसिया की देखरेख में सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी की गई। इस दौरान विभिन्न पदों के लिए नामांकन करने वाले कुल 40 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया। बकौल बीडीओ मुखिया के 20, वार्ड सदस्य के 16, सरपंच के शून्य, पंचायत समिति सदस्य के एक और पंच पद के तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। बीडीओ ने बताया कि इससे पूर्व रविवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दौरान कुल 20 प्रत्याशियों का नामांकन रद कर दिया गया था। कुल 3087 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमें अब 3027 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बीडीओ ने बताया कि मंगलवार को सभी प्रत्याशियों को प्रतीक चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। जिसके साथ ही चुनाव प्रचार की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

prime article banner

रामनगर में अंतिम दिन कुल 87 ने प्रत्याशियों ने किया नामांकन

रामनगर प्रखंड मेें नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को काफी कम संख्या में उम्मीदवार पहुंचे। हालांकि अंतिम दिन भी मुखिया पद पर 22, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 04, पंचायत समिति सदस्य के लिए 05, पंच के लिए 30 व वार्ड सदस्य के लिए 28 लोगों ने नामांकन किया।

बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा ने बताया कि उम्मीदवारों के साथ केवल प्रस्ताव को ही परिसर में आने दिया गया। अंदर आने की किसी को अनुमति नहीं दी गई थी। हेल्प डेस्क पर प्रत्याशियों के कागजात व फॉर्म की जांच करा ली गई थी। बता दें कि पांच अक्टूबर से नामांकन चल रहा था। जिसका समापन सोमवार को हुआ। 16 तक संवीक्षा व 18 अक्टबूर तक नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह का आवंटन होगा। चुनाव आगामी तीन नवंबर को निर्धारित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.