Move to Jagran APP

इंटरमीडिएट परीक्षा की कापी जांच की प्रक्रिया शुरू, मुजफ्फरपुर में ये होंगे मूल्यांकन केंद्र

BSEBBihar Intermediate Exam 2022 छह केंद्रों पर इंटर की और इसके बाद मैट्रिक परीक्षा की कापियों का होगा मूल्यांकन। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने डीईओ को जारी किया पत्र। 28 फरवरी से आठ मार्च तक इंटर परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 13 Feb 2022 06:43 AM (IST)Updated: Sun, 13 Feb 2022 06:43 AM (IST)
इंटरमीडिएट परीक्षा की कापी जांच की प्रक्रिया शुरू, मुजफ्फरपुर में ये होंगे मूल्यांकन केंद्र
BSEB,Bihar Intermediate Exam 2022: प्रत्येक केंद्र पर 100 से 250 के बीच परीक्षक होंगे मौजूद। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। BSEB,Bihar Intermediate Exam 2022: इंटरमीडिएट वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2022 की उत्तरपुस्तिकाओं का गुणवत्तापूर्ण मूल्यांकन कराने के लिए जिले में 12 केंद्र बनाए गए हैं। छह केंद्रों पर इंटरमीडिएट की कापियों की जांच होगी। इसके बाद इन्हीं केंद्रों पर मैट्रिक परीक्षा की कापियों की जांच होगी।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने डीईओ को इसके लिए पत्र जारी किया है। इसमें कहा है कि उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य अपने नियंत्रण एवं अनुश्रवण में रखें। उक्त दोनों परीक्षाओं में सम्मिलित परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य अच्छे से संपन्न कराएं। 28 फरवरी से आठ मार्च तक वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2022 की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन तथा मैट्रिक परीक्षा कापियों का पांच से 17 मार्च तक मूल्यांकन कार्य करा लें। केंद्र में सुबह 9:30 बजे तक मूल्यांकन कार्य में संलग्न सभी कर्मियों का प्रवेश हो जाना चाहिए। उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा, जो शाम पांच बजे तक अथवा उसके बाद की अवधि तक (आवश्यकतानुसार) चलेगा। प्रत्येक केंद्र पर लगभग 100 से 250 के बीच परीक्षकों की संख्या मूल्यांकन कार्य के लिए अनुमानित है।

loksabha election banner

इन केंद्रों पर इंटर की कापियों का होगा मूल्यांकन :-

चैपमैन बालिका सीनियर सेकेंड्री स्कूल

विद्या विहार हाईस्कूल

राजकीय जिला स्कूल

माड़वारी हाईस्कूल

बीबी कालेजिएट

रामदयालु ङ्क्षसह कालेज

इन केंद्रों पर होगा मैट्रिक की कापियों का मूल्यांकन :-

राधाकृष्ण केडिया बालिका हाईस्कूल

आवेदा हाईस्कूल

राधा देवी बालिका हाईस्कूल

प्रभात तारा बालिका सीनियर सेकेंड्री स्कूल

मुखर्जी सेमिनरी हाईस्कूल

तिरहुत एकेडमी हाईस्कूल

प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता

मीनापुर(मुजफ्फरपुर), संस:नेहरू युवा केंद्र मुजफ्फरपुर द्वारा मीनापुर हाई स्कूल स्टेडियम में दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उद्घाटन जिला पार्षद हिमांशु गुप्ता ने किया। प्रतियोगिता में कबड्डी में टेंगरारी व वालीबाल में घोसौत की टीम प्रथम स्थान पर रही। गोला फेंक में दिव्यांशु कुमार प्रथम, 400 मीटर दौड़ में राजू कुमार प्रथम रहे । मौके पर नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक रूपेश कुमार, राज किशोर कुमार, प्रिंस कुमार, सुमित कुमार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.