Move to Jagran APP

बापू के कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास

पश्चिम चंपारण के बतिया पहुंंचे बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने केंद्र सरकार पर बोला हमला लालकिले की सुरक्षा में अक्षम सरकार को तुरंत देनी चाहिए इस्तीफा कहा सरकार किसानों की जमीन को निजी कंपनियों को देना चाहती है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 03:50 PM (IST)
बापू के कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास
पश्चिम चंपारण के बेतिया में कार्यकताओं को संबोधित करते भक्त चरण दास । जागरण

 पश्चिम चंपारण ( बेतिया ), जासं । कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास चंपारण के तीन दिवसीय प्रवास के दौरान शुक्रवार को बापू की कर्मस्थली वृंदावन पहुंचे। पहले राष्ट्रपिता को नमन किया। उसके बाद कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि सरकार जब लालकिले की हिफाजत नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मोदी सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। केंद्र की सरकार किसान विरोधी है । सरकार किसानों की जमीन को निजी कंपनियों को देना चाहती है ।

loksabha election banner

आजादी के 72 साल बाद देश में ऐसी सरकार है जो यहां की अर्थव्यवस्था को गुलाम बनाना चाहती है । भारत कृषि प्रधान देश है। यहां के किसान हीं सबों के आजीविका के साधन हैं। उन किसानों को केंद्र सरकार गुलाम बनाने पर तूली है। जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो जीडीपी 9 फीसद थी, अभी शून्य पर पहुंच गई है। उन्होंने सांप्रदायिक शक्तियों को परास्त करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। साथ हीं कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के रीढ़ होते हैं। कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलेगा। मौके पर पूर्व मंत्री राजेश सिंह, इरशाद हुसैन, बिनय शाही, मंधुबाला पाठक समेत अन्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.