Move to Jagran APP

बिहार सरकार के मंत्री बोले- कोरोना से जंग में टीका अहम हथियार, गाइडलाइन का करें पालन

East Champaran news सदर अस्पताल में गन्ना उद्योग सह विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने लिया बूस्टर डोज बोले- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए करें गाइडलाइन का पालन। पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में तेजी से हो रहा टीकाकरण।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 05:18 PM (IST)
बिहार सरकार के मंत्री बोले- कोरोना से जंग में टीका अहम हथियार, गाइडलाइन का करें पालन
सदर अस्पताल में बूस्टर डोज लेते राज्य के गन्ना उद्योग सह विधि मंत्री प्रमोद कुमार। फोटो-जागरण

मोतिहारी, जासं। कोरोना महामारी से लड़ने में टीका सबसे अहम हथियार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश में टीकाकरण का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। किसी भी तरह के बहकावे में न आकर सबको टीका लेना चाहिए। यह पूरी तरह सुरक्षित व कारगर है। उक्त बातें राज्य के गन्ना उद्योग व विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में कही। इसके पहले उन्होंने अस्पताल परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर खुद भी कोरोना का बूस्टर डोज लिया। मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार ने योग उम्र वाले सभी लोगो को टीका लेने का आह्वान किया। इस दौरान डीआईओ डॉ. शरतचन्द्र शर्मा, अस्पताल प्रबंधक विजय झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

prime article banner

महामारी से बचाव को कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

छौड़ादानो। प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ नीरज ङ्क्षसह ने पंचायतों के नवनिर्वाचित मुखिया के साथ एक बैठक की। बैठक जनता को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने तथा वैक्सीन लेने के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया। बैठक में बीडीओ ने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। जिससे बचाव के लिए वैक्सीन का डोज लेना और कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क लगाना,सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना तथा शारीरिक दूरी बना कर रहना बहुत जरुरी है। समाज में इन चीजों को लेकर लोगों में जागरूकता बढ़ाना है। निर्वाचित जनप्रतिनिधि होने के कारण मुखिया का दायित्व है कि कोरोना के विरुद्घ लड़ाई में प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। समाज के लोगों को कोविड के खतरे से आगाह करते हुए उन्हें वैक्सीन लेने तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित करें। मौके पर मुखिया बसंत कुमार यादव,धर्मेंद्र कुमार,मदन साह,मुखियापति ओम प्रकाश यादव समेत विभिन्न पंचायतों के नवनिर्वाचित मुखिया मौजूद थे।

कोविड संक्रमण पर रोकथाम को लेकर बीडीओ ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक

रामगढ़वा। कोविड के बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम व टीकाकरण में बढ़ोतरी को लेकर जिला पदाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. सज्जाद ने निर्वाचित मुखियों के साथ बैठक की। बैठक में इन्होंने इस आशय का जिला पदाधिकारी से प्राप्त पत्र को सभी मुखियों को दिया। इन्होंने सभी मुखियों से कोविड-19 का टीकाकारण में अपना सहयोग देने का आह्वान किया। साथ ही बीडीओ ने मुखियों से कहा कि कोविड-19 टीकाकरण को लेकर बिहार सरकार के द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इनमें प्रथम खुराक, द्वितीय व बूस्टर डोज व किशोरों में टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है। सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम को गति तभी मिलेगी जब टीकाकरण कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग मिले। इन्होंने जनप्रतिनिधियों से स्थानीय लोगों को मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने व कोरोना गाइडलाइंस को बनाकर रखने के लिए लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया। बैठक में मुखिया जीतन ङ्क्षसह, समसुल जोहा अंसारी, रंजीत ङ्क्षसह, धीरज कुमार गुप्ता, मदन ङ्क्षसह, राजू ङ्क्षसह, हरिनारायण दास सहित सभी मुखिया उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.