Move to Jagran APP

ब‍िहार चुनाव 2020: दरभंगा में पड़ने लगे वोट, होगा मंत्री मदन सहनी व राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के राजनीतिक भाग्य का फैसला

Bihar Election 2020 अंतिम चरण में दरभंगा (शहर) हायाघाट बहादुरपुर केवटी और जाले में हो रहा मतदान सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच मतदान केंद्रों पर लोगों के पहुंचने के रफ्तार में आने लगी तेजी। दरभंगा में तेज हुई मतदान की गत‍ि।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 09:21 AM (IST)
ब‍िहार चुनाव 2020: दरभंगा में पड़ने लगे वोट, होगा मंत्री मदन सहनी व राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के राजनीतिक भाग्य का फैसला
सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्र‍िया चौधरी ने दरभंगा में अपने मताध‍िकार का प्रयोग क‍िया।

दरभंगा, जेएनएन। Bihar Election 2020: ब‍िहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे और अंतिम चरण में जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के 2308 मतदान केंद्रों पर 14 लाख 48 हजार मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए घरों से निकल पड़े हैं। एक एक कर निकलने का क्रम अब तेज होने लगा है। मतदाताओं की लंबी कतार जिले के मतदान केंद्रों पर दिखने लगी है। लोग वोट देकर निकल रहे हैं। बस यहीं कह रहे- इस बार जो भी होगा अच्छा होगा।

loksabha election banner

इसी के साथ शनिवार को जिले के पांच विस क्षेत्र क्रमश: दरभंगा शहरी, हायाघाट, बहादुरपुर, जाले व केवटी से कुल 71 प्रत्याशियों का भविष्य तय हो जाएगा। चुनाव को भयमुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम व वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों की स्थिति के बारे में पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

भोला यादव व  मस्कूर अहमद उस्मानी समेत कई की प्रतिष्ठा दांव पर

इस बार के चुनाव में सूबे के खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी बहादुरपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने खड़े हैं राष्ट्रीय जनता दल के आरके चौधरी। वहीं केवटी विधानसभा से राजद के कद्दावर नेता के सामने खड़े हैं भाजपा के मुरारी मोहन झा। हायाघाट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के हनुमान कहे जानेवाले भोला यादव की प्रतिष्ठा दाव पर है। यहां से उनके खिलाफ मैदान में डंटे हैं भाजपा के रामचंद्र प्रसाद। जाले में भाजपा के विधायक सह प्रत्याशी जीवेश कुमार के सामने खड़े हैं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मस्कूर अहमद उस्मानी।

सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्रिया पहुंची घर, किया मताधिकार का प्रयोग

सूबे की राजनीति सनसनी फैलानेवाली द प्लूरल्स की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी मतदान करने अपने घर दरभंगा पहुंची हैं। वह शनिवार की सुबह दरभंगा शहरी विधानसभा के बलभद्रपुर स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में बने मतदान केंद्र संख्या 278 पर मतदान करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की। सीधे मतदान किया और घर चली गईं।

मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजेशन का इंतजाम

जिले के सभी पांच विस क्षेत्रों के 2308 मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनें लगाने का काम पूरा हो चुका है। साथ ही सभी केंद्रों पर सैनिटाइजेशन का पूरा इंतजाम किया गया है, ताकि किसी को भी संक्रमण का खतरा नहीं रहे। केंद्रों पर बनाए गए शरीरिक दूरी के निशान में लोग खड़े हो रहे हैं। सुरक्षाकर्मी संवेदनशील इलाकों में गश्त लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.