Move to Jagran APP

Bihar Elections 2020: यदि चुनाव के दौरान बिहार में शराब जब्ती हुई तो रद होगा यूपी के ठीकेदार का लाइसेंस

Bihar Elections 2020 इसमें यूपी के उत्पाद विभाग की टीम भी रही। दोनों राज्यों की पुलिस ने बिहार में शराब के धंधे पर रोक लगाने की रणनीति बनाई। तय हुआ कि बिहार में शराब जब्त होने पर यूपी के शराब ठीकेदार का लाइसेंस रद होगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 04:10 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 04:10 PM (IST)
Bihar Elections 2020: यदि चुनाव के दौरान बिहार में शराब जब्ती हुई तो रद होगा यूपी के ठीकेदार का लाइसेंस
सीमाई इलाके की शराब दुकानों पर उपलब्ध शराब की बोतलों पर लगे बार कोड की भी जांच होगी।

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बिहार विधानसभा और वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव में शराब धंधेबाजों पर कड़ी नजर रहेगी। इसके मद्देनजर शनिवार को बिहार और यूपी पुलिस अधिकारियों की बैठक सीमावर्ती कुशीनगर जिले के कसया के एक होटल में हुई। इसमें यूपी के उत्पाद विभाग की टीम भी रही। दोनों राज्यों की पुलिस ने बिहार में शराब के धंधे पर रोक लगाने की रणनीति बनाई। तय हुआ कि बिहार में शराब जब्त होने पर यूपी के शराब ठीकेदार का लाइसेंस रद होगा।

loksabha election banner

बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि बगहा पुलिस जिले में आगामी सात नवंबर को चुनाव होना है। इसके लिए पुलिस पदाधिकारियों ने एक दूसरे का भरपूर सहयोग करने की बात कही। साथ ही सीमाई इलाके की शराब दुकानों पर उपलब्ध शराब की बोतलों पर लगे बार कोड की भी जांच होगी। ताकि, बिहार में शराब पकड़े जाने पर पता चले कि इसकी आपूर्ति यूपी के किसी शराब ठीकेदार ने की थी। इसके बाद बाद यूपी की उत्पाद विभाग की टीम उक्त ठीकेदार का लाइसेंस रद भी कर सकती है।

बैठक में उत्पाद विभाग के आइजी अमृत राज, डीआइजी विनय कुमार वर्मा, आयुक्त पी गुरु प्रसाद, सहायक आयुक्त डीपी गिरि, कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार सिंह, गोपालगंज के एसपी मनोज तिवारी, सिवान के एसपी अभिनव कुमार, मुख्यालय डीएसपी बगहा अशोक कुमार चौधरी आदि थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.