Move to Jagran APP

डॉक्टर के अगवा बेटे को पुलिस ने 15 घंटे में ढूंढ़ निकाला, बदमाशों ने मांगी थी 30 लाख की फिरौती, 3 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जिले में शुक्रवार शाम ​अगवा किए गए डॉक्टर के इकलौते बेटे वि​वेक सिंह को पुलिस ने महज 15 घंटों में ढूंढ़ निकाला। युवक की सकुशल बरामदगी के साथ ही पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Sat, 18 Mar 2023 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 10:20 PM (IST)
डॉक्टर के अगवा बेटे को पुलिस ने 15 घंटे में ढूंढ़ निकाला, बदमाशों ने मांगी थी 30 लाख की फिरौती, 3 गिरफ्तार
अपहर्ताओं के कब्जे से मुक्त होने के बाद मां और अन्य स्वजन के साथ विवेक।

 जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: जिले के कांटी थाना क्षेत्र से शुक्रवार शाम को अगवा किए गए युवक को पुलिस ने महज15 घंटे के भीतर खोज निकाल लिया। युवक की सकुशल बरामदगी के साथ ही पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। विवेक को मुजफ्फरपुर से अगवा किया गया। पुलिस ने उसे भोजपुर से छुड़ाया।जोनल आईजी ने पुलिस टीम की सफलता पर बधाई दी है।

prime article banner

गिरफ्तार किए जाने वालों में भोजपुर जिला के नारायणपुर मेहंदी चक गांव के अमृत सत्यम, नारायणपुर गांव के राधेश्याम कुमार, बलिहारी थाना के चरपोखरी गांव के चंदन कुमार उर्फ मित्तल व अरवल जिला के आदित्य कुमार उर्फ रवि शामिल है। रवि कांटी में एनटीपीसी में एसी आपरेटर है।

वह चिकित्सक सुरेश प्रसाद सिंह के संतनगर स्थित मकान में किराये पर रह रहा है। उसने और अमृत सत्यम ने फिरौती वसूलने के लिए विवेक के अपहरण की साजिश रची थी। पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त स्कार्पियो व तीन मोबाइल को भी जब्त किया है। इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राकेश कुमार ने शनिवार की शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी।

शहर के डॉक्टर एसपी सिंह के 28 साल के बेटे विवेक सिंह का अपहरण तब हो गया था, जब वह घर से एक पार्टी में शामिल होने निकला था। विवेक अपने पिता का इकलौता बेटा है। अपहरणकर्ताओं ने विवेक के मोबाइल से ही चिकित्सक से 30 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत की। विवेक को ढूंढ़ने के लिए पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया था।

राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपहरण में प्रयुक्त स्कॉर्पियो की पहचान की गई। इसका निबंधन भोजपुर जिला में है। इसके बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने भोजपुर पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की। पुलिस ने स्कॉर्पियो को बरामद करते हुए चालक राधेश्याम यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ के बाद अपहरण कांड के मास्टरमाइंड सत्यम कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया।

इस कांड में लाइनर की भूमिका निभाने वाले आदित्य सिंह उर्फ रवि को भी दबोच लिया गया। इन तीनों की निशानदेही पर विवेक को भोजपुर के गडहनी थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस कांड में और बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन अभी उसका नाम जारी नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.