Move to Jagran APP

नहीं पीने वालों पर भी भारी पड़ रही शराबबंदी, मुजफ्फरपुर की हवा में शराब की ऐसी दुर्गंध कि कई छात्राएं बेहोश

Bihar News आरबीबीएम कालेज के ठीक पीछे उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग (आबकारी) का थाना है। यहां शराब को नष्ट किया जाता है। यही वजह है कि पूरे कॉलेज परिसर में शराब की दुर्गंध फैली रहती है। इससे छात्राएं परेशान हैं।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Roma RaginiPublished: Fri, 03 Feb 2023 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 11:58 AM (IST)
नहीं पीने वालों पर भी भारी पड़ रही शराबबंदी, मुजफ्फरपुर की हवा में शराब की ऐसी दुर्गंध कि कई छात्राएं बेहोश
शराब की दुर्गंध से मुजफ्फरपुर में छात्राएं बेहोश

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। रामवृक्ष बेनीपुरी महिला महाविद्यालय में गुरुवार को इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान छात्राओं के बेहोश होने से अफरातफरी मच गई। आबकारी थाने में रखी व विनष्ट की गई शराब की दुर्गंध से कई छात्राएं बेहोश होने लगीं। पानी के छींटे से उन्हें होश में लाया गया।

loksabha election banner

बताया गया कि आरबीबीएम कालेज के ठीक पीछे उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग (आबकारी) का थाना व कार्यालय है। यहां जब्त शराब को गड्ढे में में विनष्ट किया जाता है। ऐसे में उसकी दुर्गंध से छात्राओं का रहना मुहाल है। वीक्षक, कर्मचारी समेत सभी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। छात्राओं ने इसकी शिकायत प्राचार्य से की।

कॉलेज की प्राचार्य डॉ. ममता रानी ने बताया कि पूरे परिसर में शराब की दुर्गंध है। यह आदर्श परीक्षा केंद्र है और यहां इस प्रकार के दुर्गंध से छात्राओं में नाराजगी है। ऐसे में विभाग को चाहिए शराब को विनष्ट करने के दौरान सही तकनीक को अपनाए, जिससे छात्राओं को परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करेंगे।

मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि इस तरह की उन्हें शिकायत नहीं मिली हैं। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि यदि ऐसा हो रहा है तो उसे रोकवाया जाएगा।

जाम से जूझता रहा शहर, लाचार दिखे तैनात जवान 

इंटर परीक्षा के दूसरे दिन भी पहली पाली के बाद जाम से पूरा शहर थम गया। परीक्षार्थी जैसे-तैसे केंद्रों पर पहुंचे। इस दौरान विभिन्न चौराहों पर तैनात जवान लाचार थे। लोग जबरन गलत लेन में घुस जा रहे थे। इस कारण कई लोगों के बीच विवाद भी हो गया।

अघोरिया बाजार, हरिसभा चौक, मोतीझील, सरैयागंज टावर, सादपुरा गुमटी समेत अन्य क्षेत्रों में भी जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि, एसएसपी के आदेश पर सभी पोस्टों पर दारोगा और जवान तैनात थे। बावजूद जाम से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दूसरे दिन भी असामाजिक तत्व के लोगों ने वायरल कराया फर्जी प्रश्नपत्र

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से चल रहे इंटरमीडिएट परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में भौतिकी और दूसरी पाली में वोकेशनल कोर्स के लिए अंग्रेजी की परीक्षा हुई। पहली पाली की परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद पहले दिन की तरह ही असामाजिक तत्व के लोगों ने प्रश्नपत्र विभिन्न वाट्सएप ग्रुप में शेयर करना शुरू कर दिया। उसे इसबार का प्रश्न बता कई लोगों ने इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर शेयर भी कर दिया। जब परीक्षा समाप्त हुई तो बी और डी ग्रुप के वायरल प्रश्न से एक भी प्रश्न नहीं मिले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.