Move to Jagran APP

अग्निपथ योजना के विरोध में आयोजित बंद दरभंगा में शांतिपूर्ण, अभी तक कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

दरभंगा में उपद्रवियों पर लगाम कसने को भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात जिले के तीनों अनुमंडल व रेलवे स्टेशनों पर निषेधाज्ञा लागू करने के बाद इंटरनेट सेवा भी की गई बंद। जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक लगातार कर रहे पूरे जिले में स्थिति की मानीटरिंग।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 09:16 AM (IST)
अग्निपथ योजना के विरोध में आयोजित बंद दरभंगा में शांतिपूर्ण, अभी तक कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं
सभी प्रमुख सरकारी संस्थानों पर तैनात किए गए दंडाधिकारी। फोटो: जागरण

दरभंगा, जासं। केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में घोषित देशव्यापी बंदी का शनिवार की सुबह मिला-जुला असर देखा गया। विभिन्न संगठनों की ओर से जारी आंदोलन की सूचना के बीच जिले के सड़कों पर शांति बनी रही। किसी भी तरह की अप्रिय वारदात को रोकने के लिए सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी निर्देश के आलोक में पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। दरभंगा जंक्शन व लहेरियासराय स्टेशन पर निषेधाज्ञा लागू रही। दरभंगा जंक्शन पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम फ्लैग मार्च कर रही है। यहां से होनेवाले सभी ट्रेनों का परिचालन बंद है। यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर शहर में सुबह नौ बजे तक सन्नाटा छाया रहा। शहर की सभी सड़कों पर आवागमन सामान्य है।

loksabha election banner

जंक्शन पर सफाईकर्मियों की हड़ताल ने बढ़ाई मुश्किल

अग्निपथ को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण ट्रेनों को रद किए जाने की स्थिति में यहां रूके यात्रियों को गंदगी के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि जंक्शन पर तैनात सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण परिसर में जहां-तहां गंदगी फैली है। इस कारण से यहां फंसे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

देर रात डीएम व एसएसपी ने की आपात बैठक

जिले में शांति-व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी उपद्रव को रोकने के लिए जिलाधिकारी राजीव रौशन व वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने शुक्रवार की देर रात अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। इस दौरान जिले में जारी निषेधाज्ञा के आदेशों का सख्ती से अनुपालन करने के साथ-साथ इंटरनेट के उपयोग पर रोक लगाने का फैसला लिया गया। बताते हैं कि अक्सर इस तरह की बंद के दौरान शरारती तत्वों द्वारा इंटरनेट पर अफवाह फैलाई जाती है। उसे रोकने के लिए सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से यह फैसला लिया गया है। बताया गया है कि स्थिति और लोगों के संयम को देखते हुए इंटरनेट सेवा जारी रखने संबंधी फैसले पर निर्णय लिया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.