दरभंगा, जासं। केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में घोषित देशव्यापी बंदी का शनिवार की सुबह मिला-जुला असर देखा गया। विभिन्न संगठनों की ओर से जारी आंदोलन की सूचना के बीच जिले के सड़कों पर शांति बनी रही। किसी भी तरह की अप्रिय वारदात को रोकने के लिए सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी निर्देश के आलोक में पूरे जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। दरभंगा जंक्शन व लहेरियासराय स्टेशन पर निषेधाज्ञा लागू रही। दरभंगा जंक्शन पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम फ्लैग मार्च कर रही है। यहां से होनेवाले सभी ट्रेनों का परिचालन बंद है। यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर शहर में सुबह नौ बजे तक सन्नाटा छाया रहा। शहर की सभी सड़कों पर आवागमन सामान्य है।

जंक्शन पर सफाईकर्मियों की हड़ताल ने बढ़ाई मुश्किल

अग्निपथ को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण ट्रेनों को रद किए जाने की स्थिति में यहां रूके यात्रियों को गंदगी के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि जंक्शन पर तैनात सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण परिसर में जहां-तहां गंदगी फैली है। इस कारण से यहां फंसे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

देर रात डीएम व एसएसपी ने की आपात बैठक

जिले में शांति-व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी उपद्रव को रोकने के लिए जिलाधिकारी राजीव रौशन व वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने शुक्रवार की देर रात अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। इस दौरान जिले में जारी निषेधाज्ञा के आदेशों का सख्ती से अनुपालन करने के साथ-साथ इंटरनेट के उपयोग पर रोक लगाने का फैसला लिया गया। बताते हैं कि अक्सर इस तरह की बंद के दौरान शरारती तत्वों द्वारा इंटरनेट पर अफवाह फैलाई जाती है। उसे रोकने के लिए सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से यह फैसला लिया गया है। बताया गया है कि स्थिति और लोगों के संयम को देखते हुए इंटरनेट सेवा जारी रखने संबंधी फैसले पर निर्णय लिया जा सकता है। 

Edited By: Ajit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट