मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। लंगट सिंह कालेज के सामान्य सदन में स्थापित जिम और अतिथिशाला का रविवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा शुभारंभ करेंगे। इसको लेकर प्राचार्य डा.ओपी राय ने शनिवार को पत्रकारों को जानकारी दी। बताया कि सुबह 11:30 बजे विस अध्यक्ष कालेज पहुंचेंगे। बाबू लंगट सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद सामान्य सदन में स्थापित जिम व अतिथिशाला का शुभारंभ किया जाएगा। प्राचार्य ने बताया कि जिम में तीन और छह महीने का कोर्स भी कराया जाएगा। इसके बाद प्लेसमेंट की भी व्यवस्था की जाएगी। इलेक्ट्रानिक्स के शिक्षक सह फिटनेश ट्रेनर डा.नवीन कुमार ने बताया कि जिम में सभी अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध हैं। फिलहाल 50-50 सीटों पर यहां सर्टिफिकेट कोर्स में नामांकन होगा। कालेज के छात्र-छात्राएं और अन्य विद्यार्थी भी इसमें प्रशिक्षण ले सकेंगे। 

गणित विभाग में पूर्व अध्यक्ष की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी गणित विभाग में पूर्व विभागाध्यक्ष सह डिस्टेंस एजुकेशन के पूर्व निदेशक प्रो.कुमार गणेश की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। विस अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय, कुलसचिव प्रो.आरके ठाकुर, विभागाध्यक्ष प्रो.अमिता शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी इसमें रहेंगे।

कांटी इलेवन क्रिकेट क्लब चैंपियन

जासं, मुजफ्फरपुर : समर क्रिकेट की मेजबानी में शनिवार को कांटी हाई स्कूल मैदान में खेली गई क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब कांटी इलेवन क्रिकेट क्लब ने जीता। उसने फाइनल में संस्कृति क्रिकेट क्लब को चार विकेट से पराजित किया। शानदार गेंदबाजी करने वाले विजेता टीम के गेंदबाज राहुल कुमार को मैन ऑफ द मैच, पराजित टीम के कप्तान दिवाकर भारती को मैन आफ द सीरीज और स्वर्णमोल रत्न को मोस्ट इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार दिया गया। विजेता एवं उपविजेता टीम को सचिव मनोज कुमार, रणजी खिलाड़ी विकास रंजन, वरिष्ठ अंपायर सुरेंद्र शर्मा, ललन कुमार और संजय वर्मा ने ट्राफी प्रदान किया। संचालन आयोजक सचिव सचिन गुप्ता ने किया। इससे पूर्व मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए संस्कृति क्लब ने नौ विकेट खोकर महज 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए कांटी इलेवन ने 24.4 ओवर में छह विकेट खोकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Edited By: Ajit Kumar