Move to Jagran APP

सरकार युवाओं को रोजगार देने को संकल्पित : मुकेश सहनी

सूबे के पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि डेयरी में रोजगार का बेहतर अवसर है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 01:21 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 01:21 AM (IST)
सरकार युवाओं को रोजगार देने को संकल्पित : मुकेश सहनी
सरकार युवाओं को रोजगार देने को संकल्पित : मुकेश सहनी

मुजफ्फरपुर: सूबे के पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि डेयरी में रोजगार का बेहतर अवसर है। अच्छी पॉलिसी बनाकर युवाओं के लिए रोजगार का सृजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि की हमारी सरकार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए संकल्पित है। आने वाले दिनों में अपने वादे के अनुसार 20 लाख युवा रोजगार पाएंगे। सरकार इस दिशा में मजबूती से आगे बढ़ रही है। वे रविवार को मुजफ्फरपुर के सुधा डेयरी तिमुल परिसर पहुंचे जहां तिमुल के अध्यक्ष नागेश्वर राय व प्रबंध निदेशक एचएन सिंह ने उनका अभिनंदन किया। मंत्री व विधायक राजू कुमार सिंह राजू को अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया। सुधा प्लाट में उत्पादित सामग्रियों से मंत्री को अवगत कराया गया। मंत्री ने कहा कि डेयरी उद्योग के बढ़ावा के लिए अन्य प्रदेशों से उन्नत नस्ल के पशुओं की खरीदारी कर उचित माध्यम से पशुपालकों को दी जाएगी, ताकि इस क्षेत्र से जुड़े लोगों के मुनाफे में बढ़ोत्तरी हो। मौके पर हम जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सहनी, प्रो. जयनंदन सहनी, रामश्रेष्ठ सहनी, देवनारायण यादव, लडडू सहनी आदि मौजूद रहे। इधर, सदातपुर मुखिया अनिल चौबे के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तिमुल से निकले दूषित पानी से निजात दिलाने को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपा। मुखिया ने इस समस्या के निदान की मांग की। मौके पर समाजसेवी शभूनाथ चौबे के साथ दर्जनों प्रबुद्ध स्थानीय ग्रामीण थे।

prime article banner

कुढ़नी में किया गया स्वागत

कुढ़नी (मुजफ्फरपुर): मंत्री मुकेश सहनी का रविवार को तुर्की में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। स्वागत करने वालों में संतोष निषाद, जिला प्रवक्ता उपेंद्र निषाद, प्रखंड युवा अध्यक्ष सुमंगल सहनी, बैधनाथ सहनी, उमाशकर सहनी, रामानंद सहनी आदि थे। मुशहरी: मंत्री का बोचहा विधायक मुसाफिर पासवान व युवा नेता अमर पासवान के नेतृत्व में खबड़ा मंदिर पर स्वागत किया गया। अपने क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। इधर, बीती रात रजवाड़ा में डूबने से मरे लखिंद्र सहनी की पत्नी सीता देवी को आपदा राहत मद से 4 लाख व पारिवारिक लाभ योजना के 20 हजार रुपये का चेक पशुपालन मंत्री व विधायक पुत्र ने संयुक्त रूप से दिया। मौके पर पैक्स अध्यक्ष जयनंदन सहनी, पूर्व मुखिया महावीर सहनी, दयाशकर सहनी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.