बेतिया, (पश्चिम चंपारण), जासं। समझ-बूझ विकसित होने से पहले जीवन में सबकुछ जितना हरा-भरा लगता है, आगे चलकर शायद ही ऐसा हो पाता है। जब जिंदगी परीक्षा लेने लगती है तो अच्छे-अच्छे खिलाड़ी मैदान से भागते नजर आते हैं और कुछ तो अपना दिमागी संतुलन भी खो बैठते हैं। पश्चिम चंपारण के योगापट्टी में एक ऐसा ही मामला सामने आया। आज से 10 साल जिस युवती को पाने के लिए युवक ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था। कोई कसर नहीं छोड़ा था। जब वह मिल गई तो 'तू ही हकीकत, ख्वाब तू, दरिया तू...' कहकर घर लाया, किंतु जब जिंदगी की कड़वी सच्चाई से सामना हुआ तो जहर देकर उसकी जान ले ली और घरवालों के साथ भाग गया। 

पारिवारिक कलह में हत्या की आशंका
प्राप्त जानकारी के अनुसार योगापट्टी थाना क्षेत्र के दरवलिया गांव में शनिवार की रात ससुराल वालों ने जहर खिलाकर विवाहिता पूनम कुमारी (30) की हत्या कर दी। पड़ोसियों ने फोन से इसकी सूचना पूनम के मायकेवाले को दी। इसके बाद उसके स्वजन दरवलिया पहुंचे और पुलिस को घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दी है। योगापट्टी थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि मृतका के भैसुर जोखू साह व देवर हरिहर साह को हिरासत में लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। घर के अन्य लोग फरार हैं। घर का बंटवारा व पारिवारिक कलह में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

गांव में तरह-तरह की चर्चा

मृतका के भाई बैरिया थाना क्षेत्र के बलुआ रमपुरवा मलाही टोला निवासी हजारी साह ने बताया कि 10 साल पहले उसके बहन की शादी दरवलिया के नंदलाल साह से हुई थी। उसे 2 पुत्र व एक पुत्री है। शनिवार की शाम पड़ोसियों ने फोन पर सूचना दी कि ससुराल वालों ने जहर खिलाकर उसके बहन की हत्या कर दी है। सूचना पर जब वह अपने बहन के ससुराल पहुंचा तो शव घर में पड़ा देखा। तब उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजी है। इधर इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है। दबे जुबान लोग आत्महत्या की बात भी कह रहे हैं। 

Edited By: Ajit Kumar