मुजफ्फरपुर, जेएनएन। यदि आपका भी बैंक से जुड़ा कोई काम है तो देर नहीं करें। आज ही सभी कार्य पूरा कर लें। क्योंकि शुक्रवार से बैंकिंग उद्योग के सभी कार्यालयों में ताला बंद रहेंगे। अब बैंक 3 फरवरी से खुलेंगे। इस अवधि में 31 जनवरी व पहली फरवरी दो दिन की यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले हड़ताल है। रविवार साप्ताहिक अवकाश है। हड़ताल की पूर्व संध्या पर गुरुवार को बाइक रैली निकाली जाएगी। फोरम ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी कर ली है।

12 सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी और अधिकारी लगातार आंदोलन की राह पर है। सेंट्रल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव मृत्युंजय मिश्रा, एसबीआइ ऑफिसर्स एसोसिएशन के अजय कुमार व पीएनबी ऑफिसर्स एसोसिएशन के उत्तम कुमार ने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के तहत सभी बैंक संगठनों की अखिल भारतीय आह्वान पर 31 जनवरी और पहली फरवरी को बैंकों में दो दिवसीय हड़ताल रहेगा। यूनाइटेड फोरम के तहत एआइबीइए, आइबाक, एनसीबीइ, आइबो, बेफी, इनबेफ, इनबोक, एनबीडब्लूव एनओबो आदि संगठन शामिल है। इनकी प्रमुख मांगों में वेतन पुनरीक्षण के तहत 20 फीसद तक वेतन वृद्धि, पांच दिन का कार्य सप्ताह, विशेष भत्ता को मूल वेतन में जोडऩे, पेंशन को अपडेट करने तथा फैमिली पेंशन को लागू करना आदि शामिल है।

हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी बैंक नेताओं ने राज्य व्यापी संपर्क बैंक कार्यालयों का किया है। गुरुवार की शाम को एसबीआइ क्षेत्रीय कार्यालय से बाइक जुलूस निकाला जाएगा। दो दिनों की हड़ताल के बाद रविवार पड़ रहा है। इसे देखते हुए सभी उपभोक्ता अपने इस सप्ताह के आवश्यक कार्य 30 जनवरी को ही पूरा कर लें।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस