मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में समर इंटर्नशिप पर रोक लगा दी है। इस संबंध में सभी को पत्र जारी किया गया है। परिषद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस समय विद्यार्थियों को घर पर रहने की जरूरत है। ऐसे में संस्थान या इससे बाहर इंटर्नशिप की अनुमति नहीं दी जा सकती। इसके बदले विद्यार्थियों को इसी मानक के अनुरूप घर से ही दूसरा कार्य करने का आदेश दिया गया है। वहीं दूसरी ओर परिषद के आदेश के खिलाफ विद्यार्थियों ने ट््िवटर पर लिखा है कि इंटर्नशिप नहीं होने की स्थिति में कॅरियर पर असर पड़ेगा। साथ ही प्लेसमेंट व जॉब भी प्रभावित होगा।

विंटर की छुट्टियों में हो इंटर्नशिप

अभिषेक गुप्ता ने एआइसीटीई को रीट््िवट किया है कि अगर विभिन्न कंपनी विद्यार्थियों को रिमोर्ट इंटर्नशिप कराने के लिए तैयार हैं, तभी परिषद को रद करने का आदेश देना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर इसका प्रभाव कॉलेज के प्लेसमेंट पर पड़ेगा। लक्ष्य शुक्ला ने लिखा कि हम इस स्थिति को समझ सकते हैंं जब परिषद ने यह फैसला लिया है। लेकिन, एक बार इस ओर जरूर सोचना चाहिए। क्योंकि, जॉब से पहले उसकी ट्रेनिंग जरूरी होती है। विद्याॢथयों के लिए यह पाठ्यक्रम का सबसे अहम हिस्सा है।

कॅरियर की चिंता

मानसी ने लिखा है कि इंटर्नशिप को रद करने के बदले इसे विंटर की छुट्टियों में रद कर दिया जाए। साथ ही विंटर की छुट्टियां दो महीने की हों। विद्यार्थी मेहनत कर इसे पूरा कर लेंगे। इसके अलावा विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में अध्ययनरत करीब 200 विद्यार्थियों ने एमएचआरडी और एआइसीटीइ से इंटर्नशिप को रद नहीं करने की मांग की है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस