Move to Jagran APP

एईएस से बचाव को लेकर तकनीकी छात्र संगठन ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम Muzaffarpur News

संगठन की प्रदेश अध्यक्ष ई.सुष्मिता कुमारी के नेतृत्व में चलाए गए कार्यक्रम में आर्यभट्ट ज्ञान विवि एमआइटी एवं अन्य तकनीकी महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं शामिल थीं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 02:01 PM (IST)
एईएस से बचाव को लेकर तकनीकी छात्र संगठन ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम Muzaffarpur News
एईएस से बचाव को लेकर तकनीकी छात्र संगठन ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। तकनीकी छात्र संगठन ने एईएस से बचाव को लेकर जिले के कई प्रखंडों के गांवों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया। संगठन की प्रदेश अध्यक्ष ई.सुष्मिता कुमारी के नेतृत्व में चलाए गए कार्यक्रम में आर्यभट्ट ज्ञान विवि, एमआइटी एवं अन्य तकनीकी महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं शामिल थीं। इस दौरान एईएस से बचाव को लोगों के बीच पर्चे व पंपलेट बांटे गए। उन्हें इस बीमारी के लक्षण व बचाव के उपाय भी बताए गए।

loksabha election banner

  बच्चों व उनके परिजन के बीच ओआरएस, बिस्किट, ग्लूकोज, थर्मामीटर व अन्य सामग्री वितरित की गईं। टीम में संयोजक सौरभ कुमार, सलाहकार सत्येंद्र कुमार, मीडिया प्रभारी आनंद कुमार, प्रवक्ता सत्यम कुमार, मो.इसरार, मृणाल किशोर, हसनैन व आर्यभट्ट ज्ञान विवि के छात्रसंघ की उपाध्यक्ष खुशबू शामिल थीं।
जागरूकता अभियान चलाने पर सहमति
कुढऩी प्रखंड कार्यालय तुर्की के सभागार में पंचायत समिति की बैठक प्रमुख निलोफर यास्मीन की अध्यक्षता में हुई। कार्यपालक अधिकारी सह बीडीओ ने सदन में आठ सूत्री एजेंडा रखा जिसपर सदन में चर्चा हुई। सदन ने बच्चों को हो रही मौत पर चिंता जताते हुए एईएस से जंग लडऩे के लिए एकमत से जन जागरूकता अभियान चलाने पर सहमति जताई। मौके पर सभी समिति सदस्यों एवं मुखियों को चार-चार डब्बा ओआरएस व 10-10 पीस ग्लूकोन डी उपलब्ध कराया गया जिसका वितरण वे अपने पंचायत में करेंगे।
सदन में नल जल, स्वास्थ्य मनरेगा, जन वितरण, आंगनबाड़ी केंद्र लोहिया स्वच्छता अभियान, पंचम वित्त समेत अन्य विकास कार्यो पर चर्चा की गई। बिजली की समस्या दूर करने पर भी चर्चा की गई। संचालन बीडीओ हरिमोहन कुमार ने किया। कार्यवाह में उप प्रमुख उषा सिंह, पीएचसी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार, सीओ रंभू ठाकुर समेत अधिकतर समिति सदस्य व मुखिया मौजूद थे।
बच्‍चों के बीच बांटी खुशियां

सोशल मीडिया पेज 'बिहार से हैं' एवं 'युथ होस्‍टल्‍स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' के मुजफ्फरपुर यूनिट के संयुक्त तत्वावधान में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया गया। चमकी बुखार से पीडि़त एवं एईएस प्रभावित क्षेत्रों में परिवाराें के बीच राहत सामग्री के पैकेट का वितरण किया। इस दौरान एईएस से बचाव के लिए लोगों को इस बीमारी के लक्षण व बचाव के उपाय भी बताए गए। 
 बच्चों व उनके परिजन के बीच ओआरएस, बिस्किट, ग्लूकोज,सत्‍तू,  हॉर्लिक्‍स व अन्य सामग्री वितरित की गईं। टीम में स्‍वेताभ द्विवेदी, आकांक्षा, विकाश, अंचित संभव, सतीश व अन्‍य शामिल रहें। इससे पूर्व मंगलवार को भी टीम ने पटना के IGMS से आये डॉक्‍टर की टीम के साथ प्रभावित क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम एवं राहत सामग्री का वितरण करवाया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.