Move to Jagran APP

राशन डीलर की मनमानी, केरोसिन की वसूल रहे अधिक कीमत, बाढ़ राहत में भी अनियमितता

पारू के सिंगाही के ग्रामीणों ने बीडीओ व सीओ से की शिकायत। जामिन मठिया के ग्रामीणों ने डीएम से 40 रुपये प्रति लीटर की दर से केरोसिन मिलने की शिकायत की।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 10:25 PM (IST)
राशन डीलर की मनमानी, केरोसिन की वसूल रहे अधिक कीमत, बाढ़ राहत में भी अनियमितता
राशन डीलर की मनमानी, केरोसिन की वसूल रहे अधिक कीमत, बाढ़ राहत में भी अनियमितता

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जन वितरण प्रणाली के डीलरों द्वारा अधिक कीमत लेकर खाद्यान्न देने के मामले हो ही रहे थे। अब बाढ़ के दौरान केरोसिन का वितरण भी अधिक पैसे लेकर करने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा बाढ़ राहत सामग्री के वितरण में भी अनियमितता की शिकायत पीडि़त कर रहे हैं।

loksabha election banner

10 रुपये अधिक वसूल रहे

प्रखंड के सिंगाही गांव के उपभोक्ताओं ने बीडीओ को दिए आवेदन में कहा है कि आसपास के डीलर 20 रुपये प्रति लीटर की दर से केरोसिन का वितरण कर रहे। मगर, उन्हें डीलर द्वारा केरोसिन 30 रुपये प्रति लीटर दिया जा रहा। राशन का वजन भी कम होता है। पहले भी कई बार शिकायत की गई। मगर, कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बाबत बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि ऐसी शिकायत मिली है। इसकी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर डीलर पर कार्रवाई की जाएगी।

मीनापुर में 40 रुपये की दर से दे रहे

मीनापुर के भी जामिन मठिया के ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत की है कि डीलर 40 रुपये प्रति लीटर की दर से केरोसिन का वितरण करते हैं। जिस माह दर 14 रुपये थी तब भी इसी कीमत से केरोसिन का वितरण किया गया था।

वहीं प्रखंड की ङ्क्षसगाही के ही नीलकमल समेत कई बाढ़ पीडि़तों ने सीओ को आवेदन दिया है। इसमें कहा गया है कि कुछ खास लोगों को ही सूखा राहत व पॉलिथीन का वितरण किया गया। इसके बदले राशि भी ली गई। वार्ड नौ में किसी तरह का राशन वितरण नहीं हुआ। बताया जा रहा कि सरकार की ओर से कुछ नहीं मिला। यह मुखिया के स्तर से किया गया। आवेदन में कहा गया कि फर्जी वाउचर बनाकर राशि निकासी की साजिश की जा रही है। इसकी जांच की जाए। सीओ ललित कुमार सिंह ने इस संबंध में कहा कि इसकी जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.