Move to Jagran APP

एमडीडीएम कॉलेज में इंटर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए घर बैठे इस तरह करें आवेदन

MDDM प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया ने ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ किया। 14 अगस्त तक वोकेशनल कोर्स में दाखिला के लिए कर सकते ऑनलाइन आवेदन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:57 PM (IST)
एमडीडीएम कॉलेज में इंटर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए घर बैठे इस तरह करें आवेदन
एमडीडीएम कॉलेज में इंटर और वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए घर बैठे इस तरह करें आवेदन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण शहरी क्षेत्र से दूर की छात्राओं को नामांकन के लिए आवेदन करने में काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में छात्राओं की सुविधा के लिए कॉलेज की प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया ने ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि छात्राएं आइए, आइएससी और आइकॉम में नामांकन के लिए कॉलेज के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन दे सकती हैं। इसके साथ ही स्नातक स्तर पर संचालित वोकेशनल कोर्स बीसीए, बीबीए, सीएनडी, आइएमबी, फूड साइंस एंड क्वालिटी कंट्रोल, मधुबनी पेंङ्क्षटग और फैशन डिजाइनिंग में नामांकन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन दे सकती हैं। इसके लिए छात्राओं को कॉलेज के पोर्टल पर जाना होगा।

loksabha election banner

ऑनलाइन भुगतान करना होगा

वहां ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प को क्लिक करने के बाद व्यक्तिगत जानकारी और पिछली परीक्षा सं संबंधित सूचनाओं के अतिरिक्त स्कैन किया हुआ फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना होगा। इसके बाद ऑनलाइन भुगतान कर फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन की जा सकेगी। इंटर में नामांकन के लिए 12 अगस्त तक आवेदन होगा। जबकि, वोकेशनल के लिए 14 अगस्त तक आवेदन होगा। इंटर में सिर्फ ऑनलाइन ही नामांकन की प्रक्रिया होगी। जबकि, वोकेशनल में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रक्रिया चल रही है। आवेदन करने के बाद यूटीआर नंबर दर्ज कर छात्राएं अपना ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड भी कर सकती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.