Move to Jagran APP

इंटर पास विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर! स्नातक में नामांकन के लिए अगले सप्ताह से Online होगा आवेदन

BRABU के स्‍नातक में नामांकल के लिए अगले सप्ताह जारी होगी आवेदन की तिथि। ऑनलाइन मिले अंकपत्र के आधार पर कर सकते अप्लाई। जानिए पूरी प्रक्रिया...

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 09:03 PM (IST)
इंटर पास विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर! स्नातक में नामांकन के लिए अगले सप्ताह से Online होगा आवेदन
इंटर पास विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर! स्नातक में नामांकन के लिए अगले सप्ताह से Online होगा आवेदन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। इंटर पास करने के बाद स्नातक में नामांकन के लिए प्रतीक्षा कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नामांकन लेने के लिए छात्र-छात्राएं अगले सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विवि प्रशासन की ओर से इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड के वेबसाइट से डाउनलोड किए ऑनलाइन अंकपत्र के आधार पर ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।

loksabha election banner

 विवि से संबद्ध छह जिले के कॉलेजों में विद्यार्थी नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक विद्यार्थी अपने आवेदन में पांच कॉलेजों का विकल्प दे सकते हैं। अध्यक्ष छात्र कल्याण डॉ.अभय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि विवि की ओर से इस दिशा में तैयारियां जोरों पर है। कॉलेजों में भीड़ नहीं हो इसको लेकर ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल तैयार कर लिया गया है।

 बताया कि विद्यार्थियों के पास ऑनलाइन आवेदन के लिए करीब 20 दिनों का समय दिया जाएगा। नामांकन के समय विद्यार्थी इंटर में प्राप्त किए गए अंक का विवरण देना होगा। इसके लिए छात्र-छात्राएं बोर्ड के वेबसाइट से प्राप्त अंकपत्र के आधार पर आवेदन दे सकते हैं। 

पीजी में नामांकन के लिए तीसरी बार खुलेगा ऑनलाइन पोर्टल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी विभागों और कॉलेजों में संचालित पीजी कोर्स में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि तीसरी बार विस्तारित की जाएगी। पोर्टल खुलने के बाद आवेदन के लिए विद्यार्थियों को सात दिनों का समय दिया जाएगा। बता दें कि विद्यार्थियों की मांग पर इससे पूर्व भी दो बार ऑनलाइन आवेदन की तिथि विस्तारित की जा चुकी है। जबकि, करीब 5200 सीटों के लिए 15 हजार विद्यार्थी आवेदन दे चुके हैं।

 बताया गया है कि इसबार पीजी में नामांकन के लिए विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा नहीं देनी होगी। अंक के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा। साथ ही कॉलेजों और संबंधित विभागों में ही इसके लिए प्रमाणपत्रों की जांच होगी और इसके बाद नामांकन ले सकेंगेे। बता दें कि पीजी में नामांकन के लिए विद्यार्थी तीन कॉलेजों का विकल्प दे सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.