Move to Jagran APP

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थियों को भविष्य की चिता सताने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 01:37 AM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 01:37 AM (IST)
सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार
सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने पर अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार

मुजफ्फरपुर : सेना भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं होने से अभ्यर्थियों को भविष्य की चिता सताने लगी है। मुजफ्फरपुर सेना भर्ती कार्यालय से भी लिखित परीक्षा की कोई जानकारी नहीं मिलने से निराशा हाथ लग रही है। उत्तर बिहार के आठ जिलों से आए करीब सौ अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा है। अभ्यर्थियों ने एलएस कालेज से जुलूस निकालने की सूचना एक दिन पहले डीएम को दी थी। शनिवार सुबह सभी एलएस कालेज में एकत्र हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में डीएम कार्यालय पहुंचे। वहां काफी देर धरना पर बैठ डीएम से मांग की।

loksabha election banner

अभ्यर्थियों का कहना था कि नौ महीना पहले चक्कर मैदान में जिनकी शारीरिक परीक्षा के बाद मेडिकल जांच पूरी की है। परीक्षा के बाद भर्ती लेने की बात है। परीक्षा की डेट बार-बार कोरोना की वजह से रद होती रही। दो बार एडमिट कार्ड भी जारी हो चुका। अभ्यर्थियों ने जल्द परीक्षा कराने की मांग की है। उनका कहना है कि शहर में रहकर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। घर के लोगों के पास पैसे खत्म हो रहे हैं। मौके पर सोनू पांडेय, राहुल सिंह, देवेश्वर कुमार सहित अन्य अभ्यर्थी थे। इधर सेना के किसी अधिकारी के पास परीक्षा की कोई जानकारी नहीं है। कितने अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी इसकी भी जानकारी नहीं है।

पीजी के एक पेपर की स्थगित परीक्षा नहीं होने पर नाराजगी

भारत बंद के कारण स्थगित की गई पीजी के एक पेपर की परीक्षा का अबतक संशोधित कार्यक्रम जारी नहीं हो सका है। इससे परिणाम जारी करने के साथ सत्र में भी विलंब होगा। इसके विरोध में शनिवार को छात्र कुलपति से मिलने पहुंचे थे। मृगांक कौशिक ने बताया कि सत्र विलंब होने से पहले ही परेशानी हो रही है। अब एइसीसी-1 की परीक्षा फंसी है। इससे परिणाम में विलंब होगा। मौके पर अभिजीत शर्मा, मणिपाल, सौरभ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.