Move to Jagran APP

मधुबनी में ग्रामीणों ने स्कूल में की तालाबंदी, अनियमितता का लगाया आरोप, शिक्षा व्यवस्था से हुए क्षुब्‍ध

Madhubani news एचएम पर लगाया मनमानी का आरोप विद्यालय में महीनों से एमडीएम बंद होने को लेकर आक्रोशित थे ग्रमीण। विद्यालय के शौचालय में भी लटका रहती है ताला। हरलाखी के राजकीय नया प्राथमिक विद्यालय रेरियाही का मामला।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:53 PM (IST)
मधुबनी में ग्रामीणों ने स्कूल में की तालाबंदी, अनियमितता का लगाया आरोप, शिक्षा व्यवस्था से हुए क्षुब्‍ध
प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता का आरोप लगाकर तालाबंदी।

मधुबनी, जासं। सूबे की सरकार इन दिनों पंचायतों में संचालित जनसरोकार से जुड़ी सभी योजनाओं का बारीकी से जांच करने का अभियान चला रही है। इसके तहत जिला व प्रखंड के आला अधिकारियों के द्वारा प्रत्येक सप्ताह में एक दिन निर्धारित कर पंचायत में जाकर सरकारी विद्यालयों सहित सभी योजनाओं की जांचकर वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है। यह अभियान बीते माह 13 अप्रैल से चल रहा है, बावजूद सरकारी विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा। इससे आजिज ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के बेता परसा पंचायत अंतर्गत रेरियाही गांव स्थित राजकीय नया प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता का आरोप लगाकर तालाबंदी कर दी। विद्यालय परिसर में एचएम व सचिव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया।

loksabha election banner

विद्यालय में महीनों से एमडीएम बंद

दरअसल ग्रामीणों ने एचएम के तबादले व सचिव के पुनर्गठन की भी मांग की है। ग्रामीण पूजन राउत, रामचंद्र महतो, रामएकबाल राउत, मुनि राउत, सत्यनारायण महतो, रतन राउत, सुभाष राउत, प्रेमशीला देवी, संझा देवी, अनारो देवी, मंतोर देवी, समतोलिया देवी, गीता देवी परमेश्वरी देवी समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि विद्यालय में महीनों से एमडीएम बन्द है। हंगामा करने पर बीच में एक दिन आननफानन में खिचड़ी बनाया गया, लेकिन महीनों से एमडीएम बंद रहने के कारण बच्चे विद्यालय में पढऩे नहीं जाना चाहते हैं। विद्यालय के शौचालय में भी ताला लगा रहता है। बच्चों को शौचालय नहीं जाने दिया जाता है। दरअसल एचएम विद्यालय में मनमानी करते हैं।

एचएम के पति ने लोगों को दी धमकी

ग्रामीण जब किसी बात की शिकायत लेकर जाते हैं तो एचएम ग्रामीणों से अभद्र व्यवहार करते हैं। इतना ही नहीं, एचएम के पति हिसार गांव निवासी यहां के ग्रामीणों को धमकी देने आ जाते हैं। बहरहाल, शुक्रवार के दिन जब ग्रामीण विद्यालय में तालाबंदी कर अनियमितता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे तो उसी दौरान एचएम के पति वहां पहुंचकर ग्रामीणों से नोंकझोंक करने लगे और धमकी भी दे दी। एचएम कुमारी सलोनी ने सारे आरोपों को गलत बताया है। कहा कि रसोइया के अभाव में एमडीएम बंद था। अब एमडीएम नियमित रूप से संचालित हुआ है तो ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर दी। करीब दो घंटों तक हंगामा के बाद ग्रामीण वापस लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.