Move to Jagran APP

मधुबनी में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज घर वालों ने दामाद पर फेंका खौलता तेल व गर्म पानी

Madhubani news मधुबनी के पंडौल में एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। पत्नी के मायके वालों ने दामाद पर फेंका खौलता तेल। बेटी के प्रेम विवाह से नाराज थे घरवाले चार मई को कर ली थी शादी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 05:14 PM (IST)
मधुबनी में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज घर वालों ने दामाद पर फेंका खौलता तेल व गर्म पानी
बेटी के प्रेम विवाह से नाराज मायके वालों ने उसके पति पर खौलता तेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पंडौल ( मधुबनी), जासं। सकरी थाना क्षेत्र के एक गांव में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज मायके वालों ने उसके पति पर खौलता तेल व गर्म पानी फेंक दिया। वह बुरी तरह झुलस गया। विरोध करने पर युवक के परिवार वालों से भी मारपीट की। घायलों को पीएचसी पहुंचाया गया। घटना के दौरान युवक करण साह( 26) पान दुकान का सामान लेने जा रहा था।

loksabha election banner

बताया गया कि करण साह का एक युवती से चार वर्षों से प्रेम प्रसंग था। पहले मोबाइल पर बातचीत, फिर छिपकर दोनों मिलने लगे। बीते चार मई को दोनों ने भागकर एक मंदिर में शादी कर ली। युवक के स्वजनों ने शादी स्वीकार कर ली, लेकिन युवती के घर वाले नाराज हो गए। इस मामले को लेकर दोनों परिवारों में विवाद होने लगा। खौलता तेल पड़ते ही युवक सड़क पर झटपटाने लगा। उसकी पत्नी व स्वजनों ने विरोध किया तो मारपीट कर घायल कर दिया। मारपीट में पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए। सभी को उठाकर इलाज के लिए पंडौल पीएचसी पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान झुलसे युवक ने पंडौल पुलिस को अपना बयान दिया। सकरी थानाध्यक्ष अमृत कुमार साह ने कहा कि फर्द बयान पर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग बच्ची की शादी कराने के प्रयास में चार गिरफ्तार, प्राथमिकी

फुलपरास। मधुबनी चाइल्ड लाइन ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की और 33 वर्षीय लड़के की शादी की शिकायत मिलने के बाद शादी रुकवा दिया। चाइल्ड लाइन ने नाबालिग बच्ची के घर जाकर उनके परिवार वालों से मिलकर बातचीत की और समझाया कि बालिग होने से पहले विवाह न करें यह गैर कानूनी है। चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर-1098 पर किसी ने कॉल कर बताया कि घोघरडीहा थाना के किसनीपटी गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी उत्तरप्रदेश के एक 33 साल के लड़के से तय हुई है। बताया गया कि बच्ची के माता-पिता को रुपये देकर शादी कर ले जाने के बाद बेच दिया जाता है। सूचना मिलते ही सखी चाइल्ड लाइन की टीम सदस्य कुमारी आभा व प्रकाश कुमार मिश्रा ने घोघरडीहा थाना की मदद से लड़की के घर पहुंचे। टीम को देखते ही खलबली मच गई। मौके पर पहुंची टीम को चार संदिग्ध लोग नजर आए। जिसमें बागपत यूपी के मुकेश(33), प्रमोद (42), बिल्लू(23) व सुकर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। वहीं एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा के निर्देश पर चारों के विरुद्ध ट्रैफिङ्क्षकग के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। नाबालिग बालिका को माता-पिता को सोंप दिया गया है। थानाध्यक्ष सर्वेश कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार चारों व्यक्तियों को जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.